राष्ट्र

‘अखिलेश जी गधे से प्रेरणा लें’

बहराइच | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी ने गधे को लेकर अखिलेश यादव पर पलटवार किया है. उन्होंने गुरुवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुये यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को नसीहत दी है कि गधे से भी प्रेरणा ले सकते हैं. गधा अपने मालिक के लिये जी जान से काम करता है. गधा वफादार होता है. गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने सोमवार को एक रैली में कहा था, ”एक गधे का विज्ञापना आता है, मैं इस सदी के सबसे बड़े महानायक से कहूंगा कि अब आप गुजरात के गधों का प्रचार मत करिये…अब बताइये गधों का भी विज्ञापन होने लगा है, अंदाज़ा लगा लीजिये कि देश किस दिशा में जा रहा है.”

बहराइच की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने अखिलेश यादव के इसी तंज पर पलटवार करते हुये कहा, ”गधा भी हमें प्रेरणा देता है, वो हमेशा अपने मालिक के प्रति वफ़ादार होता है और ज़िम्मेदारियों को निभाता है.”

अखिलेख यादव पर चुटकी लेते हुए मोदी ने कहा, ”अखिलेश जी आप मोदी और बीजेपी पर हमला करो तो समझ सकता हूं, पर अब आप गधों पर हमला कर रहे हो? गधे से भी डर लडने लगा क्या?”

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात की महिमा का बखान करते हुये अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ”अखिलेश जी जहां के गधों की बात कर रहे हैं, वो वही जगह है जहां गांधी, सरदार पटेल ने जन्म लिया, कृष्ण ने उसे अपनी कर्मभूमि बनाया.”

कांग्रेस के साथ यूपी चुनाव में गठजोड़ पर उन्होंने याद दिलाया, ”जिनके गले लगकर आप वोट मांग रहे हो, उसी यूपीए सरकार ने 2013 में गुजरात के गधों का पोस्टल स्टाम्प निकाला था.”

error: Content is protected !!