ताज़ा खबरदेश विदेश

तानाशाही से लड़ने के लिए जेल जा रहा हूं-केजरीवाल

नई दिल्ली | डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वे देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहे हैं.अपनी जमानत ख़त्म होने से पहले उन्होंने एक वीडियो संदेश में यह कहा है.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव प्रचार करने के लिए अंतरिम ज़मानत दी थी. वे 10 मई को बाहर आए थे. उन्हें कोर्ट ने 2 जून को समर्पण करने के लिए कहा था.

अपने समर्पण से पहले एक वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा , “सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव प्रचार के लिए मुझे 21 दिन का समय दिया था और कल 21 दिन पूरे हो रहे हैं और परसों मुझे सरेंडर करना है और मैं तिहाड़ जेल चला जाऊंगा. मैं दोपहर तीन बजे निकलूंगा.”

“मुझे नहीं पता कि ये लोग इस बार कब तक मुझे जेल में रखेंगे, पर मेरे हौसले बुलंद हैं. देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं, इसका मुझे फ़ख्र है.”

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “इन्होंने मुझे कई तरह से झुकाने, तोड़ने और चुप करने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए. जब मैं जेल में था, मुझे कई तरह से प्रताड़ित किया, इन्होंने मेरी दवाइयां रोक दीं.”

उन्होंने कहा- “मैं 20 साल से गंभीर शुगर का मरीज हूं, 10 साल से रोज इंसुलिन लगते हैं. कई दिनों तक इंसुलिन न मिलने के कारण शुगर 300 से अधिक पहुंच गया. मेरा वज़न 6 किलो कम हो गया.”

“अभी मैं बाहर हूं, फिर भी वजन नहीं बढ़ रहा है. डॉक्टर कर रहे हैं कि ये शरीर में किसी बड़ी बीमारी का भी संकेत हो सकता है कई टेस्ट कराने होंगे.”

error: Content is protected !!