नौशेरा में पाकिस्तानी पोस्ट नष्ट

नई दिल्ली | संवाददाता: भारत ने पाकिस्तान की कश्मीर की कई चौकियों को नष्ट करने का दावा किया है. भारत ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में उसने पाकिस्तान की चौकियों को निशाना बनाया. इस निशाने में पाकिस्तान की कई चौकियां नष्ट हो गई हैं.

भारतीय सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अशोक नरूला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान ने 20 और 21 मई को नौशेरा सेक्टर में कार्रवाई की थी, इसके जवाब में भारतीय सेना ने ये कार्रवाई की है, जिससे पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. सेना के प्रवक्ता ने दावा किया कि यह हमला हाल ही में किया गया था. माना जा रहा है कि रविवार या सोमवार को भारतीय सेना ने यह कार्रवाई की है.

अशोक नरूला ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर भारत की स्थिति पाकिस्तान की तुलना में म़जबूत है और पाकिस्तानी सेना हथियारबंद घुसपैठियों को भारत प्रशासित कश्मीर में दाखिल कराने में मदद करती है. सेना ने मीडिया को एक छोटा सा वीडियो क्लिप भी उपलब्ध कराया है, जिसमें कई धमाके होते नज़र आ रहे हैं.

हालांकि पाकिस्तान ने हमेशा की तरह भारत के दावे को गलत बताया है. पाकिस्तान के मेजर जनरल आसिफ़ ग़फ़ूर ने ट्वीटर पर लिखा है-नौशेरा में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी पोस्ट को नष्ट करने और आम नागरिकों पर पाकिस्तानी सेना की फायरिंग के भारतीय सेना के दावे गलत हैं. पाकिस्तान ने सफाई दी है कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है.

इधर प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जो लोग बॉर्डर से घुसपैठिए भेजते हैं उन्हें सेना ने एक संदेश दिया है. उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में भारत की आर्मी ने आज जो पहचान बनाई है यह बहुत बड़ी है. हम आर्मी को सलाम करते हैं

वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा-इसके लिए देश की सेना को मुबारकबाद और सलाम करते हैं. सवाल यह है कि सेना तो बहादुरी से काम कर रही है, लेकिन देश की सरकार कहां है?

error: Content is protected !!