सिपाहियों की हत्या पर केंद्र की नज़र

नई दिल्ली | संवाददाता: फिरोजाबाद में बदमाशों द्वारा दो सिपाहियों की हत्या को लेकर केंद्र सरकार ने उत्तरप्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है. बताया जाता है कि केंद्र सरकार ने इस पूरे मामले में राज्य सरकार द्वारा उठाए गये क़दमों की समीक्षा के लिये खास तौर पर निर्देश दिये हैं. इधर इस मामले में मारे गये सिपाहियों के परिजनों ने प्रभारी एसपी को निलंबित करने की मांग की है.

गौरतलब है कि फिरोजाबाद में बदमाशो ने दो पुलिस वालों की गोली मार कर हत्या कर दी थी. रुपये लूट कर भाग रहे बदमाश का पुलिस वाले पीछा कर रहे थे, उसी समय बदमाशों ने दोनों सिपाहियों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई और उन्हें मार डाला.

पुलिस के अनुसार रामगढ़ इलाके में एक युवक से रुपये लूट कर भाग रहे 6 बदमाशों को पुलिस के दो जवानों ने रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने दोनों सिपाहियों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई और उनको मार डाला. इस घटना के बाद सभी बदमाश आसानी से इलाके से निकल भागे.

इस घटना के बाद से उत्तरप्रदेश में पुलिस के निचले स्तर के कर्मचारी बेहद नाराज हैं. फिरोजाबाद में तो सोमवार को भी तनाव का वातावरण बना रहा. मृतकों के परिजनों का कहना था कि पुलिस के बड़े अधिकारियों के कारण यह सब कुछ हुआ है और उन पर कार्रवाई होनी चाहिये.

error: Content is protected !!