ई़डी ने सूर्यकांत, सौम्या की संपत्ति अटैच की

रायपुर | संवाददाता : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया की रिमांड 13 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है. वे दो दिसंबर से ईडी की रिमांड में हैं.

शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने निलंबित आईएएस समीर विश्नोई, व्यापारी सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल और सीएम की उप सचिव सौम्या चौरसिया को अदालत में पेश किया था.

अदालत ने सौम्या चौरसिया की रिमांड 13 दिसंबर तक बढ़ा दी और अन्या आरोपियों की न्यायिक हिरासत भी 13 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी.

इससे पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पांचो गिरफ़्तार लोगों से जुड़ी 100 से अधिक चल-अचल संपत्तियों को अटैच कर दिया है. इसकी कीमत 152 करोड़ 31 लाख रुपए बताई जा रही है.

अटैच की संपत्तियों में से सबसे अधिक 65 संपत्तियां कारोबारी सूर्यकांत तिवारी से जुड़ी हुई हैं.

उप सचिव सौम्या चौरसिया से जुड़ी 21 संपत्तियां और निलंबित आईएएस समीर विश्नोई से जुड़ी पांच संपत्तियां भी अटैच की गई हैं. इन संपत्तियों में कैश, आभूषण, फ्लैट, कोलवाशरी और ज़मीन शामिल हैं.

इनमें दुर्ग जिले के हिर्री, पोतिया और सेवती में 63.38 एकड़ कृषि भूमि, रायपुर के आरंग और रसनी में 10 एकड़ कृषि भूमि व दुर्ग के ठकुराइनटोला में 12 एकड़ की व्यावसायिक भूमि शामिल है.

error: Content is protected !!