छत्तीसगढ़: योगेश साहू की मौत

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री निवास के सामने खुद को आग लगा लेने वाले योगेश साहू की मौत हो गई है. बुधवार सुबह 3:40 बजे योगेश साहू की मौत हो गई है. खुदकुशी करने की कोशिश में 85 फीसदी जले योगेश का इलाज रायपुर के कालडा अस्पताल में चल रहा था. योगेश के शव को अंबेडकर अस्पताल के मर्चुरी में शिफ्ट कर दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि राजधानी रायपुर में शुक्रवार 22 जुलाई को मुख्यमंत्री जनदर्शन से रोके जाने पर क्षुब्ध विकलांग युवक योगेश साहू ने आग लगा ली थी. सत्ताईस वर्षीय बेरोजगार, दिव्यांग युवक योगेश साहू ने राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री से मिलने से रोके जाने पर मुख्यमंत्री निवास के सामने आग लगा ली. रायपुर के कालडा नर्सिंग होम में उसका ईलाज चल रहा है.


ज्ञातव्य है कि योगेश साहू ने जनदर्शन में आकर अपना आवेदन दिया था. उनका आवेदन स्व-रोजगार के लिए आवश्यक कार्रवाई हेतु जिला कलेक्टर को भेजा गया. जनदर्शन से बाहर आकर काफी देर बाद योगेश ने सिविल लाईन में सड़क पर खुद को आग लगाने का प्रयास किया. उन्हें तुरंत अम्बेडकर अस्पताल और वहां से कालड़ा नर्सिंग होम भेजा गया था, जहां बर्न यूनिट में उनका बेहतर इलाज किया जा रहा है.

संबंधित खबरें-

अग्नि स्नान से क्या हासिल होगा?

योगेश का ईलाज सरकार करवायेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!