कोरबा: हत्या या आत्महत्या पर बवाल

कोरबा | अब्दुल असलम: जमनीपाली में एक महिला की संदिग्ध परिस्थतियों में लाश फंदे पर लटकती हुई बरामद की गई. उसके ढाई वर्षीय पुत्र की लाश भी कमरे में मिली. इस मामले में मृतका के मायके पक्ष ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है. बुधवार सुबह पोस्टमार्टम से पहले जिला अस्पताल में मायके-ससुराल पक्ष आपस में भिड़ गए. दोनों पक्षों के बीच तनातनी होती रही. जिसके परिणामस्वरूप जिला अस्पताल को पुलिस छावनी में तब्दील कर पुलिस की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम किया गया. पोस्टमार्टम की विडियोग्राफी भी कराई गई.

उल्लेखनीय है कि दर्री थाना अंतर्गत साडा कालोनी निवासी पायल अग्रवाल का शव मंगलवार संदिग्ध परिस्थिति में फंदे से लटका हुआ बरामद किया गया. कमरे में ढाई वर्षीय पुत्र हंस अग्रवाल का भी शव मिला. इस मामले में बुधवार शवों का जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम होना था. मृतका के परिजन भी कोरिया से आ गए थे. जो पूरी रात जिला अस्पताल के मच्यूरी के पास थे.


सुबह पोस्टमार्टम से पहले मायके व ससुराल पक्ष आपस में भिड़ गए. मृतका के पिता विनोद अग्रवाल ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है. दोनों पक्षों के बीच विवाद काफी बढ़ गया. मौके पर मौजूद रामपुर चौकी पुलिस के जवान और जिला अस्पताल चौकी पुलिस के कर्मचारियों ने हालात पर काबू पाने का प्रयास किया. लेकिन दोनों पक्षों के बीच विवाद शांत नहीं हुआ. जिसे देखते हुए मौके पर एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल, सीएसपी द्वय एसएस पैकरा, सुखनंदन राठौर, बालको थाना प्रभारी यदुमणी सिदार, दर्री थाना प्रभारी साधना सिंह, कोतवाली निरीक्षक एमएम मिंज भी मौके पर पहुंच गए थे.

काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती जिला अस्पताल में की गई. एसडीएम व तहसीलदार की मौजूदगी में डॉक्टरों की तीन सदस्यीय टीम ने पोस्टमार्टम किया. पोस्टमार्टम की विडियोग्राफी भी कराई गई.

घटना के बाद दर्री पुलिस ने मकान के कमरे को सील बंद कर दिया था. बुधवार फारेंसिक दल द्वारा कमरे का मुआयना किया गया.
उल्लेखनीय है कि कोरिया निवासी विनोद अग्रवाल की पुत्री पायल अग्रवाल 27 वर्ष का विवाह जमनीपाली निवासी आकाश अग्रवाल के साथ हुआ था. मंगलवार यह घटना सामने आई थी. घटना के बाद जमनीपाली क्षेत्र में सनसनी फैल गई. मायके पक्ष ने ससुरालियों पर पुत्री को दहेज के नाम पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए हत्या की बात कही है. पुलिस ने मामले में गंभीरता से विवेचना शुरू कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!