सामूहिक विवाह में शादीशुदा की शादी

अंबिकापुर | संवाददाता: सरगुजा के बलरामपुर जिले के तातापानी महोत्सव में एक शादीशुदा व्यक्ति ने दुबारा शादी कर ली है. उसकी पत्नी तथा 6 साल की बच्ची के रहते सामूहिक विवाह में एक युवती से शादी हो गई तथा किसी का इस ओर ध्यान नहीं गया. मामले का खुलासा तब हुआ जब शादीशुदा पत्नी तथा 6 साल की बच्ची ने विधायक से गुहार लगाई.

सामूहिक विवाह में किस तरह की लापरवाही बरती जाती है इसका प्रमाण भी सामने आने लगा है. कभी नाबालिग, तो कभी शादीशुदा लोगों की भी शादियां सामूहिक विवाह समारोह में हो जाने के मामले सामने आते रहे है. एक नया मामला बलरामपुर जिले के तातापानी में पिछले दिनों आयोजित सामूहिक विवाह से आया है.

सरगुजा के लुण्ड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम कोइलारी निवासी 27 वर्षीया कबूतरी नामक महिला ने अपने पति अमीरचंद निवासी झेराडीह पर भागवतपुर शंकरगढ़ की एक लड़की से दूसरी शादी सामूहिक विवाह समारोह में रचा लेने की शिकायत लुण्ड्रा थाने व अंबिकापुर के महिला थाने में की है.

मामला लुंड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम कोइलारी की है. ब्याहता पत्नी अपने बच्ची व परिजनों के साथ मंगलवार को क्षेत्र के विधायक चिंतामणी महाराज के निवास पहुंची और पूरे मामले से अवगत कराया. विधायक ने बलरामपुर कलेक्टर से चर्चा की है और ब्याहता पत्नी व परिजनों के द्वारा दिये गये आवेदन को भी कलेक्टर को भेजकर जांच कराये जाने कहा है.

error: Content is protected !!