छत्तीसगढ़

आयकर सर्वे नहीं रुकेंगे- कमिश्नर

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के आयकर कमिश्नर ने कहा कि सर्वे बंद नहीं होंगे. छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा मंगलवार को बंद किये जाने तथा आयकर विभाग द्वारा किये जाने वाले आयकर छापों पर राज्य के चीफ इनकमटैक्स कमिश्नर केसी घुमारिया ने कहा है कि विभाग विधिवत कार्यवाही जारी रहेगा.

उधर, आयकर अफसरों से चर्चा के बाद चेंबर ने छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान् वापस ले लिया. केसी घुमारिया ने कहा सारा काम विधिवत हो रहा है. चाहे कोई भी विरोध करे कार्यवाही पर इसका असर नहीं पड़ेगा. उन्होने कहा कि इसकी जानकारी मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के मुख्य आयकर आयुक्त तथा दिल्ली बोर्ड को दे दी गई है.

गौरतलब है कि सोमवार को चेंबर की बैठक के बाद आयकर के छापों तथा सर्वो के विरोध में मंगलवार को रायपुर बंद तथा बुधवार तो छत्तीसगढ़ का आव्हान् किया गया था.

व्यापारियों का आरोप है कि उनके परिसर में आयकर विभाग के अधिकारी 24 घंटे तक अनेक दिनों तक रूककर सर्वे सर्च कर रहे है. अनेक व्यापारियों में इतनी क्षमता नहीं होती है कि इतने समय तक रूक सकें. बारंबार उन्हें एफआईआर करवा कर जेल भिजवाने की धमकी दी जाती है. इसलिये इन हालातों में व्यापार नहीं किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!