छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: भ्रष्ट इंजीनियर गिरफ्तार

रायगढ़ | संवाददाता: रायगढ़ में एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को भ्रष्ट्राचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. छत्तीसगढ़ जन स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के रायगढ़ जिले के खरसिया में पदस्थ इस इंजीनियर करण सिंह कोर्सोलिया को शनिवार गिरफ्तार किया गया. कार्सोलिया को रायगढ़ की एक अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया. अन्य 5 आरोपियों को अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.

पुलिस के मुताबिक, जब एग्जीक्यूटिव इंजीनियर वर्ष 2014 में रायगढ़ जिला मुख्यालय में तैनात थे तो एक ठेकेदार को 21.30 लाख रपये का अनुचित लाभ दिया गया था.

गौरतलब है कि सूचना के अधिकार के तहत इस्तेमाल किये गये दस्तावेजों के जरिये यह घोटाला सामने आया था. जिसके बाद रायगढ़ के जिलाधीश ने उस समय रायगढ़ जिला पंचायत के सीईओ दीपक अग्रवाल से इसकी जांच करने के लिये कहा था.

रायगढ़ जिला पंचायत के सीईओ दीपक अग्रवाल की जांच में पता चला कि करण सिंह कार्सोलिया ने अपनी पसंद के एक ठेकेदार को जल संवर्धन परियोजना का काम देने के लिये निविदा प्रणाली में हेरफेर की.

सीईओ दीपक अग्रवाल की रिपोर्ट के आधार पर कोर्सोलिया, पीएचई विभाग के दो लिपिकों और तीन ठेकेदारों पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

error: Content is protected !!