छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: CJI ने शिलान्यास किया

रायपुर | संवाददाता: भारत के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एच.एल. दत्तु ने शनिवार नया रायपुर स्थित हिदायतुल्लाह राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय परिसर में लगभग एक सौ करोड़ रुपए की लागत के आठ भवनों का लोकार्पण और 15 सौ दर्शक क्षमता वाले आडिटोरियम का शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा ने समारोह की अध्यक्षता की.

भारत के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एच.एल दत्तु ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का दिन विधि विश्वविद्यालय के लिए एक ऐतिहासिक दिन है जब विधि विश्वविद्यालय के परिसर में अकादमिक सह प्रशासनिक भवन, बालक छात्रावास और बालिका छात्रावास, महिला स्नातकोत्तर छात्रावास, महिला सुविधा केंद्र, स्टोर सह वर्कशॉप और सहयोगी अमले के लिए डारमेंट्री का लोकार्पण और ऑडिटोरियम का शिलान्यास किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि हम सबका यह प्रयास है कि छत्तीसगढ़ का यह विधि विश्वविद्यालय देश के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित हो. उन्होंने विश्वविद्यालय के विकास में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा दिए जा रहे सहयोग की सराहना की.

उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि इस विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने में सफलता पाई है. उन्होंने विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों और वर्तमान छात्रों से विश्वविद्यालय के विकास में अपने स्तर पर सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ का यह विश्वविद्यालय देश के अग्रणी विधि विश्वविद्यालयों में से है. यह विधि विश्वविद्यालय उत्कृष्टता के मामले में देश में अपनी विशिष्ट पहचान बना रहा है, जो छत्तीसगढ़ राज्य के लिए गौरव की बात है.

error: Content is protected !!