छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: शराब का विरोध, मिली मौत

बिलासपुर | संवाददाता: बिलासपुर के कोटा में अवैध शराब की बिक्री का विरोध करना महंगा पड़ गया. अवैध शराब का विरोध करने वाले कुछ युवकों को वहां के शराब दुकान के मैनेजर के नेतृत्व में पंडों ने इतना पीटा कि बाद में उनमें से एक की मौत शुक्रवार को सिम्स अस्पताल में हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार कोटा क्षेत्र का युवक फागू राम तथा कई ग्रामीण इलाके में अवैध शराब की बिक्री का विरोध करते रहे हैं. इसको लेकर उनका शराब ठेकेदार के मौनेजर तथा पंडों से विवाद भी हो चुका है. होली के दूसरे दिन सुबह के 9 बजे शराब दुकान का मैनेजर राकेश सिंह अपने साथ कुछ पंडों को लेकर चौक पहुंचा. वहीं पहुंचकर उन लोगों ने फागू राम, बबलू, राजकुमार और राम प्रसाद को डंडे से पीटना शुरु कर दिया. बाकी तो भाग गये परन्तु भागू राम उनसे न बच सका.

भागू राम को शराब ठेकेदार के गुर्गो ने इतना पीटा कि वह घायल हो गया. उसे गांव वालों ने घायल अवस्था में लाकर बिलासपुर के सिम्स अस्पताल में भर्ती करा दिया. इसकी शिकायत कोटा पुलिस को की गई. पुलिस ने शराब दुकान के मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. डंडे से पड़ी मार से घायल भागू राम की शुक्रवार को बिलासपुर के सिम्स अस्पताल में मौत हो गई है.

फागू राम के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने केवल शराब दुकान के मैनेजर के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है. जबकि मारपीट करने वालों में पंडे भी शामिल थे. उसके परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने सामान्य मारपीट का मामला दर्ज किया है.

मृतक फागू राम का एक 5 साल का बेटा भी है. फागू राम मेहनत-मजदूरी करके अपना घर चलाता था.

संबंधित खबरें-

शराब माफिया की दबंगई, पुलिस को पीटा

छत्तीसगढ़: अवैध शराब का आतंक

शराब की खपत 12 करोड़ लीटर !

छत्तीसगढ़: रमेश बैस शराबबंदी के पक्षधर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!