ताज़ा खबररायपुर

छत्तीसगढ़ ने लिया 5 महीने में 16000 करोड़ का कर्जा

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने राज्य की विष्णुदेव साय सरकार पर वित्तीय कुप्रबंध का आरोप लगाया है. पार्टी ने कहा है कि राज्य की भाजपा सरकार पांच महीने में 16 हज़ार करोड़ का कर्ज ले चुकी है.

कांग्रेस पार्टी की संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पांच महीने में ही छत्तीसगढ़ की विष्णु देव साय सरकार हांफने लगी है. वित्तीय कुप्रबंधन का आलम यह है कि 5 महीने में सरकार 16 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज ले चुकी है

उन्होंने आरोप लगाया कि कर्ज लेने के बावजूद जितनी जनकल्याणकारी योजनाएं, चाहे गोबर खरीदी योजना की बात की जाए, बेरोजगारों को भत्ता देने की बात की जाए, इन सभी योजनाओं को सरकार ने बंद कर दिया है.

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 1600 करोड़ रुपए का राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी क़िस्त का भी प्रावधान किया था. उसका भी भुगतान सरकार ने नहीं किया. इसके बाद भी सरकार अगर 16 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज ले लेती है, तो वो उसका वित्तीय कुप्रबंधन है.

उन्होंने कहा कि माओवादियों से निपटने के मामले में भी राज्य सरकार भ्रमित है. इस मामले पर मुख्यमंत्री का कुछ बयान आता है, गृह मंत्री कहते हैं कि नक्सलियों को घर में घुसकर मारेंगे. फिर कहते हैं कि नक्सलियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे.

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बाद में गृहमंत्री समर्पित नक्सलियों से वीडियो कॉल पर बात कर लेते हैं. उनके घर लाल भाजी खाने की बात करते हैं, वो ये भी नहीं सोचते हैं कि जब वह ऐसी बातें करते हैं. शहीदों के परिवार के ऊपर क्या बीतती होगी. जो शहीद हुए हैं उनका अपमान हो रहा है या सुरक्षा बलों का मनोबल टूट रहा है.

error: Content is protected !!