मोदी की नहीं सुनते रमन- जोगी

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा है कि रमन सिंह प्रधानमंत्री मोदी को भी नहीं मानते हैं. उन्होंने बिलासपुर में संवाददाताओं से चर्चा करते हुये कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने किसानों की भूमि अधिग्रहित करते समय चार गुना कीमत देने को कहा है परन्तु छत्तीसगढ़ सरकार केवल दो गुना कीमत ही देती है.

अजीत जोगी ने कहा कि इस सिलसिले में उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों के हित से खिलवाड़ कर रही है.

अजीत जोगी ने आरोप लगाया कि राज्य की सरकार किसानों की नहीं अदानी-अंबानी की सरकार है. यहां अरबों-खरबों की भूमि उद्योगपतियों को बांट दी गई है.

अजीत जोगी ने कहा उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिये राज्य सरकार किसानों को उनकी जमीन का मूल्य केवल दो गुना ही दे रही है.

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने 2013 के यूपीए सरकार के भू-अर्जन कानून के किसानों को चार गुना कीमत देने के प्रावधान को यथावत रखा है. लेकिन छत्तीसगढञ में उसका पालन नहीं हो रहा है.

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर यदि केन्द्र सरकार ने सकारात्मक कदम नहीं उठाया तो वे न्यायालय जायेंगे.

error: Content is protected !!