अब तो 3 साल होने को आए, ढाई साल…-भूपेश

नई दिल्ली | डेस्क: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले को लेकर सवाल पर कहा कि सरकार के अब तीन साल पूरे होने को हैं. ढाई-ढाई साल के सीएम की बात ही नहीं रही अब.

आज तक‘ के अनुसार उन्होंने एजेंडा आज तक कार्यक्रम के सेशन सिंघासन छत्तीसी में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार है. पार्टी हाईकमान तय करेगा कि सीएम कौन होगा.


भूपेश बघेल ने कहा कि तीन साल पहले हाईकमान ने जो आदेश दिया उस भूमिका का अब तक निरंतर निर्वहन कर रहा हूं. आगे भी करता रहूंगा.

उन्होंने अपनी सरकार के तीन साल के कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाईं और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी पर तंज भी किए.

सीएम बघेल ने साथ ही केंद्र सरकार पर कांग्रेस पार्टी के शासन वाले राज्यों की सरकार के साथ भेदभाव का आरोप भी लगाया और प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर भी सवाल उठाए.

प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार घोषित करने के सवाल पर सीएम बघेल ने कहा कि यह आलाकमान तय करेगा.

जब उनसे पूछा गया कि आपकी पार्टी का आलाकमान आखिर कौन है? आप राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की वकालत करते आए हैं.

भूपेश बघेल ने कहा-‘राहुल जी को मैंने अध्यक्ष पद छोड़ने से भी मना किया था. मैं बिल्कुल उनकी वकालत कर रहा हूं. हम जैसे कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि फिर से राहुल गांधी पार्टी की कमान संभालें.’

यह पूछे जाने पर कि राहुल गांधी ने कांग्रेस का अध्यक्ष पर छोड़ते वक्त क्या कहा था?

जवाब में बघेल ने कहा कि राहुल जी के अंदर नैतिकता है. लोकसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया था.

क्या यूपी में बीजेपी जैसी मजबूत पार्टी को कांग्रेस टक्कर दे पाएगी?

इस पर बघेल ने कहा कि कुछ समय पहले बीजेपी भी यूपी में चौथे नंबर की पार्टी थी और आज वह एक नंबर पर है, इसलिए यह एक रोटेशन है. जनता जिसे पसंद करती है, वह पार्टी पहले नंबर पर आ जाती है.

कांग्रेस नेता ने आगे कहा-पहले यूपी की जनता ने मायावती जी को परखा, फिर अखिलेश यादव जी और भारतीय जनता पार्टी को भी परख लिया. अब हमारी पार्टी की बारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!