ख़बर ख़ासछत्तीसगढ़ताज़ा खबर

छत्तीसगढ़ की सरकार दिल्ली से चल रही- पायलट

रायपुर| संवाददाताः छत्तीसगढ़ कांग्रेस की न्याय यात्रा के समापन में शामिल होने पहुंचे प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था बहुत ही खराब है. यहां की भाजपा सरकार ने 9 महीने में ही अपनी विश्वसनीयता खो दी है. महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की ऐसी हालत को देखते हुए इस निकम्मी सरकार को जगाने के लिए न्याय यात्रा निकालनी पड़ी. यहां की सरकार सिर्फ कांग्रेस की आवाज को दबाना चाहती है. इसीलिए सभी जांच एजेंसियों को उनके पीछे लगा दिया है. कांग्रेस नेताओं को षडयंत्र की तरह फंसाया जा रहा है. यह सरकार दिल्ली से चल रही है. सरकार यहां है पर रिमोट कंट्रोल दिल्ली में है.

पायलट ने चेतावनी दी है कि यहां की भाजपा सरकार गरीबों की आवाज नहीं सुनेगी तो कांग्रेस बड़ी लड़ाई लड़ेगी.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई नेता बड़ा-छोटा नहीं होता है. सभी कार्यकर्ता समान हैं. अगर लाठी खाने की नौबत आई तो सब एक साथ खाएंगे.

छत्तीसगढ़ को दूसरा मणिपुर बनाने जा रही कांग्रेस- बैज

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि यहां की भाजपा सरकार की नाकामी को जनता तक पहुंचाने के लिए यह न्याय यात्रा निकाली गई थी.

उन्होंने कहा कि इस न्याय यात्रा में वे लोग भी शामिल होने आए हैं, जिनके साथ इस सरकार ने अन्याय किया है. राज्य के गृह मंत्री के क्षेत्र में तीन-तीन हत्या हुई और इतनी बड़ी घटनाएं हुई हैं. निर्दोष आदिवासियों को मारा गया. फर्जी एनकाउंटर हुआ.

उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है, यहां रोज अपराधिक घटनाएं हो रही हैं. यहां तक कि एसपी, कलेक्टर ऑफिस तक जलाए गए. इन सबके लिए भाजपा की सरकार जिम्मेदार है.

उन्होंने कहा कि ये सरकार छत्तीसगढ़ को दूसरा मणिपुर बनाने जा रही है.

उन्होंने कहा कि यह सरकार फर्जी आंकड़ा देने में माहिर है. यदि सही आंकडा देना है तो एक मंच पर आएं और दिखाएं अपना आंकड़ा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और गृहमंत्री साथ आंकड़े लेकर आएं. वह अपनी 9 महीने और 15 साल का आंकड़ा दिखाएं, हम भूपेश सरकार के पांच साल के आंकड़े दिखाएंगे.

पुलिस कस्टडी में युवक को पीट-पीट कर मार डाला- बघेल

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विष्णुदेव साय की सरकार पूरी तरह से नाकाम हो गई है. यहां कानून नाम की चीज नहीं है. ऐसा कोई गांव और शहर नहीं बचा है, जहां अपराध न हुए हों.

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री के क्षेत्र में युवक को जिंदा जला दिया है. पुलिस कस्टडी में युवक को पीट-पीटकर मार डाला गया. यहां स्कूलों में बच्चियां, कॉलेज में छात्रा और बस स्टैंड में बहनें सुरक्षित नहीं हैं. प्रदेश में खुलेआम गोलियां चल रही हैं, चाकूबाजी हो रही है. हत्या, लूट और चोरी की घटनाओं का तो कोई हिसाब ही नहीं है.

न्याय यात्रा का समापन

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने गिरौदपुरी से रायपुर तक न्याय यात्रा निकाली थी.

27 सितंबर को गिरौदपुरी से इस यात्रा की शुरुआत की गई थी, जो 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर रायपुर में समाप्त हुई.

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज और दूसरे कांग्रेस नेताओं ने 125 किलोमीटर तक पद यात्रा किया.

समापन समारोह में दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पूर्व डिप्टी सीएम सिंहदेव, पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, रविंद्र चौबे, शिवकुमार डहरिया, मोहन मरकाम समेत कई कांग्रेसी मंच पर मौजूद थे.

error: Content is protected !!