ख़बर ख़ासताज़ा खबरदेश विदेश

आरक्षण पर मायावती ने राहुल गांधी को घेरा

लखनऊ | डेस्क: आरक्षण के मसले पर मायावती ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है. मायावती ने यह हमला ऐसे समय में बोला है, जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव हैं और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आरक्षण को मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि मायावती ने भाजपा को लेकर टिप्पणी नहीं की है.

मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- ”कांग्रेस नेता राहुल गाँधी की ‘एससी,एसटी,ओबीसी’ आरक्षण नीति स्पष्ट नहीं बल्कि छलकपट की है. अपने देश में इनके वोट के लिए ये आरक्षण का समर्थन व इसे 50 फ़ीसदी से ऊपर बढ़ाने की वकालत तथा विदेश में जाकर इनके आरक्षण को खत्म करने की बात करते हैं. इनके इस दोहरे मापदंड से बच कर रहें.”

उन्होंने दलित नेताओं कांग्रेस और दूसरे संविधान, रिजर्वेशन और एससी-एसटी ओबीसी विरोधी पार्टियों से दूर रहने की सलाह दी.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश में जाकर कहा कि रिजर्वेशन ख़त्म होना चाहिए. कांग्रेस और दूसरी जातिवादी पार्टियां शुरू से ही आरक्षण का विरोधी रही हैं.

उन्होंने लिखा,” यह भी सच है कि केन्द्र में इनकी सरकार ने OBC आरक्षण सम्बन्धी मण्डल कमीशन रिपोर्ट लागू नहीं की थी. साथ ही, बीएसपी के संघर्ष से SC/ST के पदोन्नति में आरक्षण को प्रभावी बनाने के लिए संसद में लाए गए संविधान संशोधन बिल को भी कांग्रेस ने पास नहीं होने दिया, जो अभी तक लम्बित है.”

मायावती ने दावा किया कि उन्होंने बीआर अंबेडकर की राह पकड़ी है, जिन्होंने आत्म सम्मान और आत्म-सम्मान और स्वाभिमान की वजह से अपने केंद्रीय कानून मंत्री पद से इस्तीफा भी दे दिया.

error: Content is protected !!