छत्तीसगढ़ताज़ा खबर

बीएसएफ के 15 जवान कोरोना की चपेट में

कांकेर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के कांकेर में बीएसएफ यानी सीमा सुरक्षा बल के 15 जवान कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. इन जवानों को इलाज के लिये जगदलपुर के मेकॉज में भर्ती किया गया है.

इधर इतनी बड़ी संख्या में जवानों के संक्रमित होने की ख़बर के बाद बीएसएफ समेत दूसरे सुरक्षाबलों के जवानों की भी जांच तेज़ कर दी गई है.

इतनी बड़ी संख्या में जवानों के कोरोना संक्रमित होने की खबर के बाद से सुरक्षाबलों में कोरोना को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है. माना जा रहा है कि जवानों में कोरोना का मामला और अधिक बढ़ा तो उसका असर माओवादियों के ख़िलाफ़ चलाये जा रहे आपरेशन पर भी पड़ना तय है.

बस्तर के इलाके में लगभग एक लाख सुरक्षाबलों के जवानों को माओवादियों के ख़िलाफ़ चलाये जा रहे ऑपरेशन और सुरक्षा के लिये तैनात किया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार कांकेर ज़िले के बांदे में बनाये गये बीएसएफ कैंप में 10 जवान और अंतागढ़ कैंप में 5 जवान कोरोना से संक्रमित मिले हैं. अधिकारियों का कहना है कि कुछ जवान हाल ही में छुट्टी से लौटे थे और उन्हें क्वारंटिन किया गया था.

इससे पहले भी बस्तर में कुछ जवानों में कोरोना का संक्रमण पाया गया था. लेकिन इनमें से अधिकांश को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

error: Content is protected !!