छत्तीसगढ़ताज़ा खबर

कल्लूरी के खिलाफ न जांच न शिकायत

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का दावा है कि शिवराम कल्लूरी के खिलाफ न कोई शिकायत है और ना ही कोई जांच. इसलिये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें महत्वपूर्ण ज़िम्मेवारी दी है.

वे गृह विभाग की बैठक के लिये बिलासपुर पहुंचे थे. ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पुलिस एक्ट में जहां संशोधन की जरुरत है, उसे करेंगे. उन्होंने कहा कि अब तक जो होता रहा है, उसी में उलझे रहेंगे तो हम कुछ काम नहीं कर पायेंगे.

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने विभाग की पहली बैठक में ही कहा है कि वर्तमान में पुलिस की जो छवि है और जो कार्यप्रणाली है, अगर उसमें कुछ सुधार कर सकें तो यही बड़ी उपलब्धि होगी.

साहू ने कहा कि आम जनता के मन में पुलिस के प्रति सम्मान हो और अपराधियों में उसका भय हो.

एसआईटी को लेकर ताम्रध्वज साहू ने कहा कि राज्य में कोई भी कार्रवाई पूर्वाग्रह से ग्रस्त हो कर नहीं की जा रही है. साहू ने कहा कि जरुरत हुई तो संबंधित मामलों में गिरफ़्तारी भी की जायेगी.

उन्होंने रायपुर में पुलिस नियंत्रण कक्ष स्थापित किये जाने की भी बात कही. गृहमंत्री ने कहा कि यह नियंत्रण कक्ष 24 घंटे काम करेगा और प्रदेश में घट रही हर घटना की जानकारी गृहमंत्री तक पहुंचायेगा. लोगों को अपनी पीड़ा सीधे गृहमंत्री तक पहुंचाने के लिये टोलफ्री नंबर भी जारी किया जायेगा.

error: Content is protected !!