देश विदेश

पाकिस्तान: बाजार में विस्फोट, 20 मृत

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: पाकिस्तान के कुर्रम एजेंसी इलाके में सब्जी बाजार में विस्फोट से 20 लोग मारे गये हैं. सब्जी की टोकरी में छुपा कर रखे गये इस विस्फोटक के विस्फोट से 50 अन्य घायल हो गये हैं. अफगान सीमा के पास स्थित कुर्रम एजेंसी इलाके के मुख्यालय परचिनार के ईदगाह बाजार के सब्जी मंडी में शनिवार विस्फोट हुआ. घायलों को परचिनार के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि सब्जी मंडी में सुबह आठ बजकर 50 मिनट पर आईईडी विस्फोट हुआ. बयान में कहा गया, “सेना और एफसी क्विक रिस्पांस के अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है. घायलों को चिकित्सा सुविधा पहुंचाने के लिए सेना का हेलीकॉप्टर रवाना किया गया है.”

Parachanar sabzi mandi blast

पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने विस्फोट की निंदा की और घटना से संबंधित विस्तृत जांच का आदेश दिया. अधिकारियों के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि सुबह के समय सब्जी मंडी में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. कुर्रम एजेंसी संवेदनशील कबाइली इलाकों में से एक है क्योंकि इसकी सीमा तीन अफगान प्रांतों से लगती है. यह स्थान कई हमलों का गवाह बन चुका है.

हमले के कुछ दिन पहले ही पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-झांग्वी के प्रमुख आसिफ को पंजाब प्रांत में लाहौर के नजदीक मार गिराया था. आसिफ पाकिस्तान के अत्यंत वांछित आतंकवादियों की सूची में शामिल था और उस पर 30 लाख रुपये का इनाम था.

लश्कर-ए-झांग्वी की स्थापना सिपह-ए-सहाबा की एक आतंकवादी शाखा के रूप में 1996 में हुई थी. सिपह-ए-सहाबा एक सुन्नी समूह है जिसका उभार 1980 के दशक के मध्य में हुआ था.

error: Content is protected !!