ख़बर ख़ासताज़ा खबरदेश विदेश

कौन हैं विनेश फोगाट के ख़िलाफ़ उतरे योगेश बैरागी ?

चंडीगढ़ | डेस्क: पहलवान विनेश फोगाट के ख़िलाफ़ भारतीय जनता पार्टी ने जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी को मैदान में उतारा है. हालांकि माना जा रहा था कि उन्हें सफीदों से टिकट दी जाएगी.

सफीदों से टिकट नहीं मिलने पर बैरागी समाज की ओर से बगावत की भी ख़बरें थी. हरियाणा में बैरागी समाज के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार बैरागी ने तो भाजपा के खिलाफ़ बगावती तेवर अपना लिए थे. लेकिन अंततः भाजपा ने उन्हें जुलाना से टिकट दे दी है.

एयर इंडिया में सीनियर पायलट रहे 35 साल के कैप्टन योगेश बैरागी सफीदों के पांजू कलां गांव के रहने वाले हैं.

कोरोना काल में जब दुनिया भर में आर्थिक संकट छाया और एयर लाइन में भी मुश्किलें बढ़ीं तो परिवार वालों के कहने पर वो घर लौट आए. उनके परिवार के सदस्य भाजपा में सक्रिय रहे हैं.

उन्होंने भाजपा की राजनीति शुरु की और उन्हें पार्टी ने भी हाथों-हाथ लिया. संगठन ने उन्हें भाजपा युवा मोर्चा का हरियाणा प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया.

मंगलवार को भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए जारी दूसरी लिस्ट में 21 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. दो मुस्लिम उम्मीदवार को भी टिकट दिया गया है.

दूसरी लिस्ट के साथ ही बीजेपी ने हरियाणा की 90 में से 88 सीटों पर उम्मीवार घोषित कर दिए. पहली लिस्ट में 67 सीटों पर कैंडिडेट्स के ऐलान किए गए थे. दो सीटों पर अभी ऐलान होने बाकी हैं.

फिरोजपुर झिरका सीट से नसीम अहमद और पुन्हाना सीट से ऐज़ाज़ खान को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में छह विधायक को का टिकट काट दिया है, जिसमें निर्मल रानी, मोहन बड़ौली, सत्य प्रकाश, सीमा त्रिखा, प्रवीण डागर और जगदीश नायर शामिल हैं.

error: Content is protected !!