ख़बर ख़ासताज़ा खबरविविध

विनेश फोगाट ने छोड़ी नौकरी, लड़ सकती हैं चुनाव

नई दिल्ली | डेस्क: जानी-मानी पहलवान विनेश फोगाट ने भारतीय रेलवे की नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया है. माना जा रहा है कि वे कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं. हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होना है.

शुक्रवार को उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय में पहुंच कर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की. इसके बाद विनेश और बजरंग पुनिया ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

पेरिस ओलंपिक से वापस आने के बाद, विनेश फोगाट ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर हुडा से मुलाक़ात की थी. हुडा ने कहा था कि जो भी पार्टी में शामिल होना चाहता है, उसका कांग्रेस में स्वागत है.

माना जा रहा है कि वे जींद जिले की जुलाना से चुनाव लड़ सकती हैं.

उनके करीबी का दावा है कि वे 11 सितंबर को नामांकन भरेंगी.

अब सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर विनेश फोगाट ने इस्तीफ़ा पोस्ट करते हुए लिखा, “भारतीय रेलवे की सेवा मेरे जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है.”

“जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौप दिया है. राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिए गए इस अवसर के लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूँगी.”

इससे पहले बुधवार को ही कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया से मुलाक़ात की तस्वीर जारी की थी.

विनेश फोगाट
विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस अध्यक्ष के साथ

शुक्रवार को विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकात की. इसके बाद विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने कांग्रेस की सदस्यता ली.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा,”बुरे समय में पता चलता है कि अपना कौन है. बीजेपी ने कहा कि हम जले हुए कारतूस हैं. लेकिन मैंने नेशनल खेला. वो कह रहे थे कि हम ट्रायल में नहीं जाना चाहते. लेकिन मैं इंटरनेशनल लेवल तक गई. ओलंपिक तक पहुंची.”

विनेश फोगाट ने कहा, ”आप लोगों को को धन्यवाद करना चाहती हूं कि आपने सेवा का मौका दिया. आप लोगों ने पूरी रेसलिंग के दौरान हौसला बढ़ाया है. कांग्रेस का पूरा धन्यवाद करती हूं. जब हम सड़क पर घसीटे जा रहे थे तो कांग्रेस ने हमारा हौसला बढ़ाया. जिस लगन से हम रेसलिंग करते हैं उसी लगन से देश के लोगों की सेवा करेंगे.”

उन्होंने कहा,”मैं नई पारी की शुरुआत करना चाहता हूं. जो परेशानी हमें झेलनी पड़ी. नए खिलाड़ी को झेलना न पड़े. हम महिलाओं का अपमान करने वालों के ख़िलाफ़ अपनी लड़ाई जीतें. कोर्ट में भी केस जीतेंगे दिल से काम करेंगे. जीजान से काम करेंगे. बहनों बताना चाहती हूं मैं आपके साथ हूं. कांग्रेस आपके साथ है.”

वहीं बजरंग पुनिया ने कहा,”जब हम महिला पहलवानों पर अत्याचार के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ रहे थे, तो बीजेपी कीआईटी सेल ने कहा कि इनका मकसद राजनीति करना है. हमने तो बीजेपी वालों को भी बुलाया था. लेकिन वे नहीं आए. हमने किसान आंदोलन और अग्निवीरों के लिए काम किया था. उसी तरह हम जमीन पर काम करेंगे. हम ऐसे ही कांग्रेस से जुड़ कर काम करते रहेंगे.”

error: Content is protected !!