ताज़ा खबरविविध

विनेश फोगाट फाइनल से बाहर, कोई पदक नहीं मिलेगा

नई दिल्ली | डेस्क: विनेश फोगाट महिला कुश्ती के फाइनल के लिए अयोग्य घोषित हो गई हैं. 50 किलोग्राम वजन श्रेणी में वे आज रात फाइनल में उतरने वाली थीं.

लेकिन उनके बढ़े हुए वजन के कारण, उन्हें फाइनल में नहीं उतरने दिया गया.

ख़बर है कि उनका वजन 100 ग्राम अधिक पाया गया.

गौरतलब है कि विनेश ने छह अगस्त को महिला कुश्ती के 50 किलोग्राम भार वर्ग के सेमीफ़ाइनल में क्यूबा की गुजमैन लोपेज को पछाड़ा था.

इससे पहले विनेश फोगाट ने छह अगस्त को जापान की युई सुसाकी को हराकर ही सबको हैरान कर दिया था.

लेकिन फाइनल मैच में उन्हें अयोग्य ठहराने की घटना से भारतीय खेल प्रेमी भी अवाक हैं.

भारतीय ओलंपिक संघ ने इस बारे में एक बयान जारी किया है.

ओलंपिक संघ ने अपने बयान में कहा-बेहद खेद के साथ हम विनेश फोगाट के 50 किलोग्राम भार वर्ग के महिला कुश्ती इवेंट से अयोग्य घोषित होने की ख़बर साझा कर रहे हैं.

अपने बयान में संघ ने कहा कि रात भर टीम की ओर से भरसक प्रयासों के बावजूद विनेश का वज़न आज सवेरे 50 किलो से कुछ ग्राम अधिक पाया गया.

संघ ने कहा-भारतीय कंटिनजेंट की ओर से अभी इस बारे में कुछ और नहीं बताया गया है. भारतीय टीम आपसे विनेश फोगाट की निजता बनाए रखने की अपील करती है.

इधर पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “विनेश आप चैंपियनों की चैंपियन हैं. आप भारत का गौरव और हर एक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं. आज के सेटबैक ने दुखी किया है. काश मैं जिस पीड़ा को अनुभव कर रहा हूं उसे शब्दों में कह पाता.”

पीएम मोदी ने कहा, “मैं जानता हूं कि आप में लड़ने की क्षमता है. चुनौतियों से टक्कर लेना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है. आप और मज़बूत होकर लौटिए. इस घड़ी में हम आपके साथ खड़े हैं.”

error: Content is protected !!