देश विदेश

अमरीका में ट्रंप पर हमला, कान में गोली लगी

वाशिंगटन । डेस्क: अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गोलीबारी हुई है, जहां उनके कान में गोली लगने की खबर है.हालाँकि ट्रंप की टीम ने एक बयान जारी कर कहा है कि ट्रंप ‘ठीक’ हैं.

इधर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेंसिल्वेनिया की अपनी रैली में गोलीबारी की घटना के बाद कहा है कि उनके दाएं कान के ऊपरी हिस्से को छेदते हुए गोली निकली है.

पूर्व राष्ट्रपति ने अपने ट्रूथ सोशल अकाउंट पर कहा, “एक सरसराहट की आवाज़, और गोलियों की आवाज़ सुनकर मैं तुरंत समझ गया था कि कुछ ग़लत हुआ है और तुरंत गोली मेरी त्वचा को छूकर निकल गई.”

“बहुत सारा ख़ून निकल गया था तो मुझे एहसास हुआ कि क्या कुछ हो रहा है.”

इस घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया देने के लिए पूर्व राष्ट्रपति ने सीक्रेट सर्विस और दूसरी क़ानूनी एजेंसियों का शुक्रिया कहा है.

उन्होंने पोस्ट में लिखा, “सबसे ख़ास बात यह है कि मैं रैली में मारे गए व्यक्ति के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं और बुरी तरह घायल हुए एक अन्य व्यक्ति के परिवार के प्रति भी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं.”

उन्होंने कहा, “यह अविश्वसनीय है कि हमारे देश में इस तरह की हरकतें हो सकती हैं. शूटर के बारे में इस समय कुछ भी पता नहीं है, जो अब मर चुका है.

उन्होंने अपनी पोस्ट के आख़िर में लिखा, “गॉड ब्लेस अमेरिका!”

पुलिस ने बताया है कि गोली चलने की घटना में एक पुरुष की मौत हो गई और दो अन्य घायल हैं.

इधर हमले के बाद राष्ट्रपति जो बाइडन का बयान आया है.

उन्होंने लिखा है, ”मुझे ये जानकार राहत मिली कि ट्रंप सुरक्षित और स्वस्थ हैं. अमेरिका में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं है. हमें एक देश के तौर पर संगठित रहना होगा. हमें इस घटना की निंदा करनी होगी.”

दूसरी तरफ अमरीकी एजेंसी एफ़बीआई ने एक बयान में कहा है कि ट्रंप पर गोली चलाने वाले शख़्स की पहचान 20 साल के थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के तौर पर हुई है.

एफ़बीआई के बयान में कहा गया है कि क्रुक्स का घर घटनास्थल से 70 किलोमीटर दूर बेथल पार्क के पास है, जो पेंसिल्वेनिया का ही हिस्सा है.

एफ़बीआई के फ़ील्ड ऑफ़िसर केविन रोजेक ने कहा कि इस घटना को जानलेवा हमले की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

उन्होंने कहा, “आज शाम हमारे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रंप की हत्या का प्रयास किया गया.”

error: Content is protected !!