छत्तीसगढ़

हर दिन होगी तीजन बाई के स्वास्थ्य की जांच

रायपुर | संवाददाता: राज्य सरकार ने पद्मविभूषण तीजन बाई के गंभीर रुप से बीमार होने की ख़बर के बाद, उनकी प्रतिदिन चिकित्सा जांच के लिए तीन लोगों की ड्यूटी लगाई गई है. इन तीन लोगों में चिकित्सा अधिकारी, फिजियोथेरेपिस्ट और एएनएम शामिल हैं.

गौरतलब है कि सीजी ख़बर ने दो दिन पहले डॉक्टर तीजन बाई के गंभीर रुप से बीमार होने की ख़बर प्रकाशित की थी.

इस ख़बर में बताया गया था कि तीजन बाई इतनी अशक्त हो गई हैं कि वे ठीक से बोल भी नहीं पातीं. किसी को आवाज़ लगाना उनके लिए अब मुश्किल है. खुद अपने पैरों पर खड़े होने की कोशिश भी वो नहीं कर पातीं.

इस ख़बर में बताया गया था कि सिर में ख़ून के थक्के जम जाने से उन्हें अब चीजें याद नहीं रहतीं.

उनकी स्मरण शक्ति पूरी तरह से कमज़ोर हो गई है. लेकिन उनका इलाज और उनकी हर ज़िम्मेवारी वहन करने का दावा करने वालों को भी तीजन बाई की याद नहीं आतीं.

तीजन बाई
तीजन बाई गंभीर रुप से बीमार हैं

इस ख़बर को राज्य सरकार ने संवेदनशीलता से लिया और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने तत्काल श्रीमती तीजन बाई के बेहतर उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

इसके बाद दुर्ग के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने पद्म विभूषण डॉक्टर तीजन बाई के प्रतिदिन स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 18 सितंबर से अगले आदेश तक, चरोदा के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शिखर अग्रवाल, चरोदा की ही फिजियोथेरेपिस्ट दीपमाला चंद्राकर और गनियारी की एएनएम श्रीमति भोजबाई देशमुख की ड्यूटी निर्धारित की है. चिकित्सा अधिकारी समेत तीनों लोग, प्रतिदिन डॉक्टर तीजन बाई के बाज़ार चौक, चरोदा स्थित निवास पर जा कर उनके स्वास्थ्य की जांच करेंगे.

तीजन बाई
तीजन बाई के स्वास्थ्य की जांच के लिए चिकित्सा विभाग ने टीम का गठन किया

error: Content is protected !!