पन्नीरसेल्वम इस्तीफा वापस लेने तैयार

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: पन्नीरसेल्वम मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा वापस लेने को तैयार हैं. मंगलवार को तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के समाधि स्थल पर कुछ देर मौन धारण करने के बाद उन्होंने यहा कहा. उन्होंने कहा कि उन्हें इस्तीफा देने के लिये विवश किया गया था. पन्नीरसेल्वम ने कहा यदि जनता तथा विधायक चाहे तो वे अपना इस्तीफा वापस लेने को तैयार हैं. इस तरह से उन्होंने एआईडीएमके में शशिकला के खिलाफ आवाज उठा दी है. मंगलवार को तमिलनाडु की राजनीति का पारा अचानक तब चढ़ गया जब पन्नीरसेल्वम जयललिता की समाधि पर जाकर ध्यानमग्न हो गये. ध्यान से उठने के बाद पन्नीरसेल्वम ने कहा कि अम्मा की आत्मा ने मुझे बुलाया था. उन्होंने कहा, ‘मैं यहां अम्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करने आया हूं. कुछ सच हैं, जो सबको बताना जरूरी हैं.’

पिछले साल 5 दिसंबर को जयललिता की मृत्यु के बाद पन्नीरसेल्वम ने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली थी. कई नाटकीय घटनाक्रमों के बाद उन्होंने रविवार को जयललिता की करीबी रहीं वीके शशिकला के लिए कुर्सी छोड़ दी.

शशिकला दावा कर रही थीं कि यह पन्नीरसेल्वम की इच्छा थी कि वह उनकी जगह पार्टी सुप्रीमो और सीएम की कुर्सी संभालें, लेकिन पन्नीरसेल्वम ने खुद इस विषय में अब तक सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहा था.

उधर, जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार भी शुरू से ही शशिकला को पार्टी की कमान और मुख्यमंत्री पद सौंपने के खिलाफ रही हैं.

संबंधित खबरें-

जयललिता की मौत सवालों के घेरे में

जयललिता को दफनाया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!