छत्तीसगढ़ताज़ा खबर

तबलीग़ी जमात: छत्तीसगढ़ में 32 क्वारंटाइन

रायपुर | संवाददाता: दिल्ली के निज़ामुद्दीन स्थित मरकज़ बिल्डिंग में तबलीग़ी जमात के आयोजन में छत्तीसगढ़ के 101 लोग शामिल हुये थे. इनमें से 32 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक ट्वीट में यह दावा किया है.

इधर तमिडनाडु में इस आयोजन से लौटे 50 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर से राज्य सरकार की नींद उड़ गई है.

दिल्ली के निजामुद्दिन में तबलीग़ी जमात का हेडक्वॉर्टर हैं, जहां इस महीने धार्मिक आयोजन हुआ था. जिसमें देश-विदेश से हज़ारों लोग शामिल हुए थे. देशभर में लागू लॉकडाउन के बावजूद बड़ी संख्या में लोग वहीं रह रहे थे.

तबलीग़ी जमात ने प्रेस रिलीज जारी करके कहा है कि जनता कर्फ़्यू के एलान के साथ ही उन्होंने अपना धार्मिक कार्यक्रम रोक दिया था. लेकिन पूरी तरह लॉकडाउन की घोषणा के कारण बड़ी संख्या में लोग वापस नहीं जा सके.

इस आयोजन में शामिल हो कर छत्तीसगढ़ पहुंचे 32 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. इसके अलावा 69 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी है.

अधिकारियों के अनुसार केंद्र सरकार ने एक सूची भेज कर राज्य सरकार को इस आयोजन में शामिल लोगों की पहचान कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिये हैं.

तमिलनाडु का हाल

तमिलनाडु की स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश का कहना है कि दिल्ली के निज़ामुद्दीन में आयोजित हुए तबलीग़ी जमात के जलसे में राज्य के डेढ़ हज़ार लोगों ने हिस्सा लिया था.

इनमें से 1130 लोग तमिलनाडु वापस लौट आए बाक़ी दिल्ली में रुक गए. वापस लौटे 1130 लोगों में 515 व्यक्तियों की पहचान की गई है. ये तमिलनाडु के अलग-अलग ज़िलों से है.

दिल्ली के जलसे में शिरकत करने वाले लोगों में अभी तक 50 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

error: Content is protected !!