कला

सनी लियोनी कैसे बनी शाकाहारी ?

मुंबई | संवाददाताः सनी लियोनी का कहना है कि शाकाहारी बनना मुश्किल नहीं है. बल्कि यह बेहद आसान है. सनी के अनुसार शाकाहार अपनाने के कारण उनकी दुनिया पूरी तरह से बदल गई. शाकाहार आपकी सोच को भी बदल देता है और आप कहीं अधिक साकारात्मक हो जाते हैं. सनी का कहना है कि शाकाहारी होना आपकी संवेदनशीलता को भी बढ़ाता है.

एक एनजीओ के लिये शाकाहार संबंधी कैलेंडर के लिये शूट करवाने के बाद सनी लियोनी ने कहा कि मुझसे मिलने वाले कई लोग पूछते हैं कि क्या उनके लिए शाकाहारी बनना कठिन नहीं है, तो मैं कहती हूं कि नहीं यह काफी आसान है. इतना आसान कि इसे कोई भी अपना सकता है. इसे अपनाने से आपको खुशी ही महसूस होती है.

सनी लियोनी ने कहा कि उन्होंने शाकाहार का जब चुनाव किया तो उसके पीछे कई कारण थे लेकिन कम से कम वजन घटाना या मोटापा कम करना तो उसका उद्देश्य नहीं ही था. सनी ने कहा कि लेकिन शाकाहार अपनाने के बाद जो सबसे बड़ा फायदा मिला वह वजन कम होने के रुप में ही मिला. अनजाने ही मेरा वजन घट गया.

कभी पोर्न फिल्मों की स्टार रही सनी लियोनी ने कहा कि शाकाहार अपनाने के बाद उन्हें कमज़ोरी नहीं हुई, इसके उलट शाकाहार अपनाने के बाद उनके भीतर कहीं अधिक ऊर्जा का संचार हुआ. सनी का कहना था कि अगर आपको शाकाहार अपनाना है तो आप एक बार उन वीडियो को देखें, जो मांसाहार का शिकार होने वाले जानवर बयान करते हैं. इनका दर्द देख कर आपके भीतर से मांसाहार के बारे में सोचना बंद हो जायेगा.

सनी का कहना था कि अपने स्वाद के लिये किसी बेजुबान जानवर की हत्या किया जाना किसी भी स्थिति में ठीक नहीं है. किसी जानवर के बजाये हमारे पास भोजन के दूसरे संसाधन उपलब्ध हैं. हमें उन विकल्पों पर विचार करना चाहिये. उन्होंने अपील की कि लोगों को मांसाहार बंद कर के यथासंभव शाकाहार का उपयोग करना चाहिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!