खेल

IPL से सुंदर रमन का इस्तीफा

मुम्बई | खेल डेस्क: आईपीएल से सुंदर रमन ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया. पिछले दिनो बोर्ड की बैठक में बीसीसीआई के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने स्पॉट फिक्सिंग के सिलसिले में सुंदर रमन की आलोचना की थी. सुंदर रमन के खिलाफ लोढ़ा समिति के सामने 15 नवंबर को पेश होना है. उनके इस्तीफे को इससे जोड़कर देखा जा रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग के मुख्य परिचालन अधिकारी सुंदर रमन ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. सुंदर रमन आईपीएल की शुरुआत से ही इससे जुड़े रहे हैं. ललित मोदी जब आईपीएल चेयनमैन थे, तब सुंदर रमन उनके सबसे करीबी अधिकारी थे और उनके आईपीएल से बाहर होने के बाद सुंदर रमन ने एन. श्रीनिवासन के करीबी के तौर पर इसी पद पर लीग में काम किया.

रमन ने सोमवार को बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर को अपना इस्तीफा सौंप दिया. मनोहर ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

आईपीएल-2013 से जुड़े स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी मामले में सुंदर रमन के खिलाफ भी जांच चल रही है. इस सम्बंध में सुंदर रमन को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित लोढ़ा समिति के सामने 15 नवम्बर को पेश होना था.

मनोहर ने बीते दिनों आयोजित बोर्ड की कार्यकारिणी की बैठक में जांच के घेरे में आए रमन के इस पद पर बने रहने की आलोचना की थी. रमन आधिकारिक तौर पर पांच नवम्बर को अपना पद त्यागेंगे.

लोढ़ा सामिति ने कुछ समय पहले अपने ऐतिहासिक फैसले के बाद कहा था कि रमन के खिलाफ आरोपों को लेकर फैसला बाद में सुनाया जाएगा क्योंकि उनके खिलाफ जांच अभी जारी है.

अब बीसीसीआई को आठ नवम्बर को मुम्बई में अपनी अगली वार्षिक आम बैठक संचालित करनी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!