कला

सोनू ने डाला अजान का वीडियो

मुंबई | संवाददाता: सोनू निगम किसी भी हाल में अपने अजान वाले बयान से पीछे हटने के मूड में नहीं हैं.

इस बार उन्होंने अपने घर में अजान को लेकर आने वाली आवाज़ का वीडियो पोस्ट किया है. उनका उद्देश्य शायद ये है कि वे दर्शकों को बता सकें कि उनके घर तक अजान की कितनी आवाज़ पहुंचती है.

सोनू निगम ने दो मिनट बीस सेकेंड के इस वीडियो के साथ ट्वीटर पर लिखा है-गुडमार्निंग इंडिया.

गौरतलब है कि गौरतलब है कि सोनू निगम ने ट्वीटर पर टिप्पणी करते हुये कहा था कि अगर वो मुस्ल‍िम नहीं हैं तो मस्जिद की अजान की आवाज से उनको क्यों रोज सुबह उठना पड़ता है. उन्होंने इसे गुंडागर्दी की संज्ञा दी थी.

उन्होंने इसके लिये मंदिर और गुरुद्वारे को भी निशाने पर लिया और ट्वीटर पर लिखा कि वह मंदिर या गुरुद्वारे के भी इस कदम का समर्थन नहीं करते कि बिजली का प्रयोग करके वे सुबह-सुबह किसी की नींद खराब करें.

सोनू निगम ने लिखा था कि कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा. उन्होंने एकाध ट्वीटर यूजर की टिप्पणी का जवाब देते हुये लिखा कि जब मुहम्मद साहब ने इस्लाम की स्थापना की थी, तब लाउडस्पीकर नहीं था.

सोनू निगम के इस पोस्ट को लेकर जहां बड़ी संख्या में लोगों ने उनकी आलोचना की, वहीं कई लोग खुल कर उनके पक्ष में आये. यहां तक कि जामा मस्ज़िद के शाही इमाम ने भी कहा कि अगर किसी पड़ोसी को अजान से कोई तकलीफ़ हो तो आवाज़ कम से कम की जा सकती है.

हालांकि अब बहस इस बात पर भी शुरु हो गई है कि आखिर पूरे मामले में मस्ज़िदों को ही निशाना क्यों बनाया जा रहा है. जिस किसी भी धार्मिक स्थल पर इस तरह से शोर-शराबा किया जाता है, उन सारी जगहों पर शोर पर रोक लगनी चाहिये. सोनू निगम खुद भी इसके पक्ष में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!