ताज़ा खबरसेंट्रल गोंडवाना

कांग्रेस ने किया, हमलोग भर रहे-नेताम

रायपुर | संवाददाता: भूपेश बघेल सरकार के कार्यकाल में सोलर लाइट ख़रीदी की जांच विधानसभा की समिति करेगी. विधानसभा के मानसून सत्र में मंत्री रामविचार नेताम ने इसकी घोषणा की. प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना में सोलर लाइट की खरीदी में कथित भ्रष्टाचार हुआ था.

कोंडागांव की भाजपा विधायक लता उसेंडी ने प्रश्नकाल में जानना चाहा कि 2021-22 में कोंडागांव में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत सोलर स्ट्रीट लाइट की ख़रीदी, भुगतान, गड़बड़ी की शिकायत और उस पर हुई कार्रवाई की जानकारी चाही थी.

इसके जवाब में आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास मंत्री रामविचार नेताम ने कहा कि आदर्श ग्राम योजना में ऐसी कोई ख़रीदी नहीं की गई है. अन्य योजनाओं में हुई ख़रीदी के मामले में मिली शिकायत के बाद उस पर कार्रवाई भी हुई है.

मंत्री के जवाब से असंतुष्ट लता उसेंडी ने कहा कि उनके पास सूचना के अधिकार के तहत जो जानकारी आई है, उसमें भिन्न जानकारी मिली है. उन्होंने आरोप लगाया कि सदन के भीतर जो जानकारी पेश की गई है, उसमें अफ़सरों ने भ्रामक जानकारी दी है.

लता उसेंडी ने कहा कि इस मामले में तीन शिकायत हुई है और उनकी जांच भी हुई है. उन्होंने सूचना के अधिकारी के तहत मिली जानकारी को सदन के पटल पर रखने की अनुमति चाही.

इसके बाद नाराज मंत्री रामविचार नेताम ने विपक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि किए तो आप लोग हो, हम लोग भर रहे हैं. आप लोगों ने कांग्रेस सरकार के समय सभी नियम-कानून, कायदे को ताक में रखकर सब काम किया है, मनमाने तरीके से काम किया है.

रामविचार नेताम ने सोलर ख़रीदी के मामले में हुई राज्य भर की गड़बड़ियों की जांच की पेशकश की. इसके बाद उन्होंने पूरे मामले की विधानसभा की समिति से जांच कराने की घोषणा की.

error: Content is protected !!