भाजपा की रैली में शिवराज का भूपेश पर निशाना

रायपुर | छत्तीसगढ़ संवाददाता: भाजपा की वर्चुअल रैली में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछा कि पीएम ने तो गरीबों को कई सौगात दी, आपने क्या दिया? श्री चौहान ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ ने मजदूरों को पैसे क्यों नहीं दिए.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सवाल उठाती है कि बिना पूछे लॉकडाउन लगा दिया. श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल थे. उन्होंने क्या सुझाव दिया, यह सोनिया गांधी को बताना चाहिए.


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम ने तो गरीबों को कई सौगात दी है, आपने क्या दिया? मध्यप्रदेश सरकार ने बाहर से आए मजदूरों के खाते में एक हजार रूपए डाले हैं. मगर छत्तीसगढ़ सरकार ने ऐसा क्यों नहीं किया. छत्तीसगढ़ ने मजदूरों को पैसे क्यों नहीं दिए.

उन्होंने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का नाम लिए बिना कहा कि मध्यप्रदेश में एक मिस्टर बंटाधार हैं अब छत्तीसगढ़ में भी मिस्टर बंटाधार वर्जन-2 आ गया है. श्री चौहान ने कहा कि चीन की सीमा पर सैनिक भिड़ रहे हैं और कांग्रेस उनका मनोबल गिराने का काम कर रही है.

छत्तीसगढ़ के साथ अपने संबंधों का जिक्र करते हुए कहा कि वे जब भी छत्तीसगढ़ आते हैं, उन्हें नहीं लगता कि वे मध्यप्रदेश से बाहर हैं. जब रायपुर, दुर्ग, नांदगांव होकर नागपुर जाते हैं, तब अहसास होता है कि दूसरे प्रदेश में हैं. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ भले ही दो प्रदेश हैं मगर शरीर एक है. आत्मा एक है. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने भी रैली को संबोधित किया.

भाजपा की वर्चुअल रैली फ्लाप शो-मरकाम

भाजपा की वर्चुअल रैली को फ्लाप शो निरूपित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि जब भाजपा ने छत्तीसगढ़ के सारे नेताओं रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, सरोज पांडेय, विष्णु देव साय को अपना कर देख लिया और इन सभी को जनता से और भाजपा कार्यकर्ताओं से कोई रिस्पांस नहीं मिला तो मजबूरन भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान को वर्चुअल रैली के लिए मध्यप्रदेश से आयात किया.

मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा का शिवराज सिंह चौहान को छत्तीसगढ़ की वर्चुअल रैली का नेतृत्व करने के लिये मध्यप्रदेश से लाने का भाजपा का प्रयोग भी विफल रहा है. भाजपा की आज की वरचुअल रैली पूरी तरह फ्लाप शो ही साबित हुई.

भाजपा की वर्चुअल रैली पर तंज कसते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. मोदी सरकार ने हर मोर्चे पर विफलता का कीर्तिमान रचा है. मजदूर, किसान, नौजवान, व्यापारी, मध्यम वर्ग सबमें भाजपा के प्रति नाराजगी है.

मरकाम ने कहा कि अर्थव्यवस्था सम्हालने में विफल, कोरोना संक्रमण रोक पाने में विफल, किसानों की आय दुगुनी करने में विफल, 2 करोड़ रोजगार हर साल नौजवानों को देने में विफल, प्रवासी मजदूरों को उनके प्रदेश घर गांव तक पहुंचाने में विफल, सरहदों की रक्षा कर पाने में विफल रही है.

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के वायदे के मुताबिक दो करोड़ रोजगार हर साल के अनुसार 6 साल में 12 करोड़ रोजगार मिलने थे देश के युवाओं को लेकिन हुआ ठीक उल्टा बेरोजगारी 45 साल में सर्वाधिक 27 प्रतिशत तक पहुंच गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!