ख़बर ख़ासताज़ा खबरसेंट्रल गोंडवाना

शरद पवार बोले-चाहे 84 का हो जाऊं या 90 का, ये बूढ़ा रुकेगा नहीं

मुंबई| डेस्कः महाराष्ट्र में राकांपा-एनसीपी के नेता शरद पवार ने कहा है कि वे चाहे 84 वर्ष के हो जाएं या 90 साल के, तब तक नहीं रुकेंगे, जब तक महाराष्ट्र को सही रास्ते पर नहीं ले जाते. शरद पवार चुनाव से जुड़े एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उसी दौरान शरद पवार की उम्र को लेकर कुछ युवाओं ने एक बोर्ड का प्रदर्शन किया था. उस बोर्ड में पवार की उम्र को लेकर तंज कसा गया था.

शरद पवार ने फलटन में सभा को संबोधित करते हुए उसी तंज का पलटवार करते हुए कहा कि मैंने चौदह बार चुनाव लड़ा है. जिसमें सात बार दिल्ली का और सात बार महाराष्ट्र का. आपने मुझे रोका नहीं है. स्कूल की लड़कियों को भी छुट्टी मिलती है, लेकिन आपने मुझे 14 चुनावों में छुट्टी नहीं दी है. आपने जैसा कहा, मैं वैसा ही काम करता रहा.

शरद पवार ने कहा कि कुछ युवा लड़के हाथों में बोर्ड लेकर खड़े थे. उन लड़कों का इशारा यह था कि अब शरद पवार बूढ़े हो चुके हैं और उन्हें राजनीति छोड़ देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आप चिंता न करें. हमें बहुत दूर तक जाना है. ये बूढ़ा आदमी अभी रूकेगा नहीं. ये बूढ़ा आदमी तब तक आराम नहीं करेगा, जब तक महाराष्ट्र सही रास्ते पर नहीं आएगा. उन्होंने कहा कि वो अभी चैन से बैठने वाले नहीं हैं.

संजीवराजे की घर वापसी

पवार ने पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा अगर आप अपनी पहचान और गौरव की रक्षा करना चाहते हैं, तो आपको सही कदम उठाना होगा. भले ही सत्तारूढ़ ताकतें आपके खिलाफ सभी हथकंडे अपनाएं, पर आपको झुकना नहीं है.

पवार ने कहा कि सतारा जिले के लोग आसानी से नहीं झुकेंगे.

इस दौरान पार्टी के पूर्व नेता संजीवराजे निंबालकर ने कई समर्थकों के साथ अजित पवार गुट छोड़कर घर वापसी की.

इस पर पार्टी में निंबालकर का स्वागत करते हुए पवार ने कहा- मुझे पता था कि आप हमें याद करेंगे और आज आप वापस आ गए हैं. यह आपने सही निर्णय लिया है.

महाविकास अघाड़ी ने कसी कमर

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तैयारी में सभी राजनीतिक दल के नेता जुट गए हैं.

सभी दल जोर शोर से चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

महाराष्ट्र में इस समय सत्ताधारी महायुति की सरकार है. इसे टक्कर देने के लिए महाविकास अघाड़ी ने भी कमर कस ली है.

महाविकास अघाड़ी में चुनाव के करीब आते ही राज्य के सभी अनुभवी नेताओं ने आगे आकर अपने दलों की समान संभाल ली है.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ना नहीं चाहते हैं. इसीलिए पार्टी के स्टार प्रचारक और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पूरी ताकत से प्रचार में लगे हुए हैं.

error: Content is protected !!