ख़बर ख़ासताज़ा खबरदेश विदेश

आप नेता सत्येंद्र जैन को जमानत

नई दिल्ली | डेस्क: दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली की अदालत ने अंततः ज़मानत दे दी है. आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन लगभग ढ़ाई साल से जेल में थे.

उन्हें जून 2022 में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ़्तार किया था. जैन को दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट के ज़मानत मिली है.

कोर्ट परिसर में मीडिया की ओर से बेल के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, “सत्यमेव जयते.”

जेल के बाहर दिल्ली की सीएम आतिशी, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और राज्यमंत्री संजय सिंह और अन्य आप कार्यकर्ताओं ने सत्येंद्र जैन का स्वागत किया. सत्येंद्र जैन ने कहा- अरविंद केजरीवाल ने पहले ही कहा था कि आग का दरिया है तैर के जाना है, जेल जरूर जाना पड़ेगा ध्यान रखना. ये आतिशी जी हावर्ड से पढ़कर आई हैं. इनको भी जेल पाना पड़ेगा.

उन्होंने कहा, “अरविंद केजरीवाल जनता के लिए काम करते हैं और केंद्र सरकार केवल दो लोगों के लिए काम करती है. आम आदमी पार्टी जनता के लिए सोचती है. हम लोग अपना काम छोड़कर राजनीति में आए. जितने भी खांटी नेता हैं उन्हें इसी बात का दर्द है.”

जेल जाने से पहले सत्येंद्र जैन के पास दिल्ली के गृह और स्वास्थ्य विभाग के अलावा ऊर्जा, पीडब्ल्यूडी, उद्योग, शहरी विकास, बाढ़-सिंचाई और जल संसाधन जैसे विभागों की ज़िम्मेदारी थी.

सत्येंद्र जैन को 2017 में दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग से जु़ड़े एक केस में गिरफ्तार किया गया था.

ईडी ने भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था.उनपर चार कंपनियों के ज़रिये पैसे के अवैध लेन-देने का आरोप है.

error: Content is protected !!