कलारचना

क्या संजय दत्त जेल में डाइटिंग कर रहें हैं?

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: संजय दत्त पुणे की यरवदा जेल में डाइंटिंग कर रहे हैं तथा उनका वजन 18 किलो कम हो गया है. जेल से बाहर आने पर संजय दत्त स्लिम दिख रहें थे उन्होंने संवाददाताओं से कहा जेल में मेरा वजन 18 किलो कम हो गया है. अभी संजय दत्त को 42 माह और जेल में बिताना है. ऐसा लगता है कि पुणे की जेल की रोटी अपने संजू बाबा को सूट नहीं कर रहीं है. अन्यथा, दूसरे कई कैदियों का वजव जेल में बढ़ने की घटना सामने आ चुकी है.

बावीलुड में संजय दत्त ने शरीर सौष्ठव की परंपरा डाली थी. वे शूटिंग से लौटकर भी देर रात जिम जाया करते थे तथा बड़ी मुश्किल से उन्होंने अपने शरीर को एक पहलवान के समान विकसित किया था. यरवदा केंद्रीय कारागार प्रशासन द्वारा बुधवार को दो सप्ताह के लिए रिहा किए गए अभिनेता संजय दत्त यहां घर पहुंच गए हैं.

उन्होंने कहा है कि उनका काफी वजन घट गया है. अभिनेता सुनील दत्त जैसे शरीफ का बेटा होने के बाद भी संजय दत्त का जीवन विवादों से भरा हुआ है. उन्हें मुंबई बम धमाकों से जुड़े होने के कारण जेल जाना पड़ा. इसके बाद भी वह बार-बार पैरोल पर बाहर आ जाते हैं जिसको लेकर कई बार जेल प्रशासन को जवाब देना पड़ा. मुंबई बम धमाकों में नाम आने के बाद उन्होंने फिल्म ‘खलनायक’ में अभिनय किया जो हिट रही ती. कहा जाता है कि निर्देशक ने संयज दत्त को खलनायक के रूप में परोसकर अच्छी कमाई की थी.

सफेद शर्ट में चुस्त दिख रहे दत्त ने यहां अपने आवास पर पहुंचने के बाद संवाददाताओं से बातचीत की.

उन्होंने कहा, “मेरा 18 किलोग्राम वजन घटा है. अब यदि इससे आगे मेरा वजन घटा तो मैं साफ हो जाऊंगा.”

संजय दत्त इस समय पांच वर्ष कारावास की सजा काट रहे हैं, जिसमें से 18 महीने की अवधि पूरी हो चुकी है.

इसके पहले उन्हें चिकित्सा के आधार पर अक्टूबर 2013 में 28 दिनों के लिए रिहा किया गया था. उसके बाद दिसंबर 2013 में भी चिकित्सा आधार पर 28 दिनों के लिए उन्हें रिहा किया गया था, क्योंकि उनकी पत्नी मान्यता बीमार थीं और उन्हें उनकी देखरेख करनी थी.

पत्नी की लंबी बीमारी के कारण दत्त ने जनवरी महीने में एक बार फिर 28 दिनों की पैरोल मांगी थी. उनके द्वारा बार-बार पैरोल मांगे जाने पर सवाल खड़े हो गए हैं.

इस पर दत्त ने कहा, “मैं कोई विशेष राहत नहीं चाहता. मैंने पांच महीने पहले रिहाई के लिए आवेदन दिया था, जिसे मंजूरी मिल गई. सहयोग के लिए आप सभी का शुक्रिया.”

संजय दत्त को यह जानकारी है कि उनके फिल्मकार मित्र राजकुमार हिरानी उनपर एक फिल्म बना रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा, “मुझे उसकी स्थिति की जानकारी नहीं है. मैं इस बारे में उनसे बात करूंगा.”

संजय ने कहा कि जेल में उन्होंने “10 स्क्रिप्ट तैयार की है और मैं उनपर जल्द ही काम शुरू करूंगा.”

मुंबई में 12 मार्च, 1993 को हुए श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोटों से पूर्व अवैध रूप से एके-56 रायफल रखने और उसे नष्ट करने के लिए संजय दत्त को दोषी पाया गया था.

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद दत्त ने 16 मई, 2013 को समर्पण कर दिया था और उन्हे उच्च सुरक्षा वाले यरवदा केंद्रीय कारागार भेज दिया गया था, जहां उन्हें सजा के बाकी बचे 42 महीने काटने हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!