CRPF शहीदों को साइना देगी 6 लाख

नई दिल्ली | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में शहीद हुये CRPF जवानों के परिवार को साइना 6 लाख रुपये देगी. अपने जन्मदिन पर बेंडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने इसी घोषणा की है. पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली एंबुश में फंसकर जान गंवाने वाले सीआरपीएफ के 12 जवानों के परिवार को साइना नेहवाल 50-50 हजार रुपये देगी. शुक्रवार को साइना नेहवाल 27 साल की हो गई है.

साइना ने कहा है कि मेरा दिल उन सैनिकों के साथ है जो हमें सुरक्षित रखने के लिये अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं. मैं उन सैनिकों को वापस तो नहीं ला सकती जो छत्तीसगढ़ में अपनी जान गंवा बैठे हैं, लेकिन मैं उनके परिवारों को यह छोटी सी रकम भेंट करना चाहती हूं.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में जान गंवाने वाले 12 सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को 1 करोड़ 8 हजार रुपये देने की घोषणा की थी.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में 11 मार्च को माओवादियों के हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान मारे गये. 11 मार्च की सुबह 8:45 बजे के आसपास सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के लगभग एक सौ जवान रोड ओपनिंग के लिये भेज्जी थाना इलाके में निकले हुये थे, जहां पहले से एंबुश लगाये माओवादियों ने आईईडी ब्लास्ट किया.

इसके बाद माओवादियों ने जवानों को घेर कर गोलियां बरसाईं. हमला इतना जोरदार था कि जवान कुछ भी समझ नहीं पाये और मौके पर ही 11 जवानों की मौत हो गई. 1 जवान की मौत बाद में अस्पताल में हुई है. कुल 12 जवान शहीद हुये हैं.

सीआरपीएफ के शहीद जवानों के नाम इस प्रकार से है- जगजीत सिंह, हीरा बल्लभ भट्ट, नरेन्द्र कुमार सिंह, जगदीश प्रसाद बिशनोई, प्रेमदास रामदास मेंधे, मंगेश बाल पांडे, रामपाल सिंह यादव, गोरखनाथ, नंद कुमार अतराम, सतीश चंद्र वर्मा, आके शंकर, सुरेश कुमार.

error: Content is protected !!