कलारचना

जब जीनत को मिला ईनाम

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: जीनत अमान को ‘रूपा’ के रूप में देख राज कपूर दंग रह गये थे. इसका खुलासा खुद जीनत अमान ने किया है. जीनत अमान ने एक टीवी शो में बताया है कि फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ के ‘रूपा’ को पाने की खुशी में उन्हें राज कपूर ने सोने के सिक्के दिये थे. दरअसल, राज कपूर अपनी फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ के एक किरदार ‘रूपा’ के लिये अभिनेत्री की खोज में थे. उस दौरान 1978 में राज कपूर ने जीनत अमान का स्क्रीन टेस्ट लिया था. जीनत ने बताया कि उसके स्क्रीन टेस्ट से राज कपूर अचंभित रह गये थे. उन्हें वह ‘रूपा’ मिल गई थी जिसकी वे खोज में था. इसी से खुश होकर राज कपूर ने जीनत अमान को सोने के सिक्के देकर साइऩ कराया था.

Yashomati Maiyya Se – Padmini Kolhapure –

जीनत अमान ने बताया, “एक दिन मुझे ‘सत्यम शिवम सुन्दरम’ फिल्म में रूपा का किरदार मिला. वह रूपा (लुक टेस्ट के दौरान) के रूप में मुझे देख कर आश्चर्य चकित हो गये. किरदार को लेकर मेरी दीवानगी की उन्होंने तारीफ की. उन्होंने मुझे सोने के सिक्के दिये और फिल्म के लिये मुझे साइन किया.”

Satyam Shivam Sundaram – Zeenat Aman –

शनिवार को जी क्लासिक पर प्रदर्शित होने वाले टीवी कार्यक्रम में ‘हरे राम हरे कृष्णा’ फिल्म की अदाकारा ने एक अभिनेत्री के रूप में अपने करियर, सह कलाकारों और सफर का भी जिक्र किया.

‘माई लाइफ माई स्टोरी’ साप्ताहिक वार्ता कार्यक्रम हैं जिसमें हिन्दी सिनेमा के दिग्गज अपनी निजी बातों का जिक्र करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!