रायपुर

रायपुर में जल संकट की पदचाप

रायपुर | संवाददाता: राजधानी रायपुर में जल संकट की पदचाप अभी से सुनाई दे रही है. रायपुर नगर निगम के पार्षदों ने अपने-अपने इलाकों में टैंकर की व्यवस्था करने की मांग की है. मिली जानकारी के अनुसार रायपुर के पार्षदों ने 150 पाइंट की सूची नगर निगम को सौंपी है. हर पार्षद अपने इलाकें में जल संकट बता रहा है.

पार्षदों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शहर के भीमनगर, अमरपुरी, रामायणपुरी में जल संकट संभावित है. कामरेड सुधीर मुखर्जी वार्ड में दो साल पहले पीलिया फैला था. उसके बाद भी अब तक नई पाइप लाईन नहीं बिछाई गई है.

चंद्रशेखर आजाद वार्ड के पार्षद कमल साहू ने 33 पाइंट में टैंकर से जल आपूर्ति करने के लिये सूची सौंपी है. इसी तरह से सिविल लाइन वार्ड में 20 पाइंट में टैंकर से पानी देने की मांग की गई है.

इसी तरह से कुशाभाऊ ठाकरे वार्ड, शहीद ब्रिगेडियर वार्ड, गांधीनगर, बैजनाथपारा, मोतीबाग, कंकाली पारा वार्ड में भई जल आपूर्ति करने की मांग पार्षदों द्वारा की गई है. ब्राम्हणपारा वार्ड में तो 11 पाइंट में टैंकर से पानी देने के लिये कहा गया है.

जानकारों का मानना है कि इस साल गर्मी अपना प्रकोप ज्यादा दिखायेगी इसलिये संभावित जल संकट के प्रति पार्षदगण पहले से ही सचेत हो गये हैं. बता दें कि पिछले साल राजधानी रायपुर में गर्मी के दिनों में पानी का स्तर जमीन में 20 से 30 फीट तक नीचे चला गया था. लोगों के यहां बोर सूख गये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!