Rail: उस्लापुर का EQ रायपुर को मिला

बिलासपुर | संवाददाता: उस्लापुर से होकर गुजरने वाली ट्रेनों के इमरजेंसी कोटे की टिकट रायपुर से कंन्फर्म की जा रही है. उल्लेखनीय है कि उस्लापुर रेलवे स्टेशन को बिलासपुर के उप रेलवे स्टोशन के रूप में विकसित किया गया है. जिससे बिलासपुर रेलवे स्टेशन की भीड़ कम हो सके. जो ट्रेन बिलासपुर के बजाये उस्लापुर से होकर जाते हैं उनके इमरजेंसी कोटे की टिकट बिलासपुर को मिलनी चाहिये परन्तु वर्तमान में उसका कन्फर्मेशन रायपुर मंडल से ही हो रहा है.

इस तरह से बिलासपुर के जो यात्री ट्रेनों के बिलासपुर रेलवे स्टेशन न आने के कारण उस्लापुर से कटनी की ओर के रिजेर्वेशन करवा रहें हैं उन्हें इमरजेंसी कोटे का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

इसके अलावा भी कई ट्रेनों जो बिलासपुर से होकर उस्लापुर होते हुये जाती हैं उनके उस्लापुर के इमरजेंसी कोटे को भी रायपुर को दे दिया गया है. गौरतलब है कि सदर बाजार के आसपास से लेकर उस्लापुर के यात्री बिलासपुर के मुख्य रेलवे स्टेशन की बजाये उस्लापुर को प्राथमिकता देते हैं तथा अपना रिजर्वेशन भी वहीं से कराते हैं.

गौरतलब है कि दुर्ग से अंबिकापुर तक जाने वाली पैसेंजर ट्रेन वाया दाधापारा से उसलापुर होते हुये, दुर्ग से जयपुर की ट्रेन वाया दाधापारा से उसलापुर होते हुये, रायपुर से लखनऊ जाने वाली गरीब रथ, गोंदिया से बरौनी के बीच चलने वाली एक्सप्रेस, दुर्ग से रवाना होकर उसलापुर से जम्मूतवी जाने वाली एक्सप्रेस व अन्य एक्सप्रेस व सुपरफास्ट बिलासपुर के बजाये उस्लापुर होकर जाती हैं.

इसमें इलाहाबाद, उत्तरप्रदेश, कटनी, दिल्ली, कोटा, राजस्थान जाने वाली यात्री शामिल रहते हैं. इन यात्रियों को उसलापुर से रिर्जवेशन कराने के बावजूद वेटिंग टिकिट ही मिलती है.

इन ट्रेनों में आपातकालीन स्थिति में यात्रा करने वाले यात्रियों को बिलासपुर से इमरजेंसी कोटे की टिकट न मिलने से असंतोष व्याप्त है.

error: Content is protected !!