ताज़ा खबरदेश विदेश

स्टॉक मार्केट घोटाले में पीएम शामिल-राहुल गांधी

नई दिल्ली | डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा के परिणाम वाले दिन 4 जून को स्टॉक मार्केट को बड़ा घोटाला वाला ग है. उन्होंने मामले की जेपीसी से जांच की मांग की है.

उन्होंने कहा कि 31 मई को भारी स्टॉक एक्टिविटी थी. ये वो लोग थे, जो जानते थे कि कोई न कोई घपला हो रहा है. हजारों करोड़ों यहां इन्वेस्ट हुए. 30 लाख करोड़ का नुकसान हुआ. रीटेल इन्वेस्टर का नुकसान हुआ. ये हिंदुस्तान का सबसे बड़ा स्कैम है.

राहुल गांधी ने कहा, ‘पहले गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आने वाली 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे, तो शेयर बाजार आसमान पर जाएगा. इसके तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी आने की बात कहते हुए लोगों को शेयर खरीदने की सलाह दी. इसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी इसी तरीके से शेयर बाजार में जोरदार उछाल की बात कही थी.’

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने डायरेक्ट कहा कि स्टॉक मार्केट ऊपर जाएगा. PM ने साफ कह दिया कि स्टॉक खरीदना चाहिए. जब प्रधानमंत्री और गृहमंत्री इस तरह की बात करते हैं तो जनता का विश्वास बढ़ता है. इन लोगों को पहले से मालूम था कि रिजल्ट 400-300 सीट का नहीं है. फिर भी मार्केट को अस्थिर करने की कोशिश की.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- हम हवा में बात नहीं कर रहे हैं. अगर मामले की जांच होगी तो सब साफ-साफ पता चल जाएगा. इसके लिए गलत एग्जिट पोल चलाए गए. उन्हीं के लोगों ने इन्वेस्ट किया और उनको फायदा हुआ और बाकी लोगों को घाटा हुआ. इस मामले में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री डायरेक्ट इन्वॉल्व हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 20 मई को अडाणी समूह के चैनल एनजी को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘चुनावी सप्ताह के दौरान, या जिस सप्ताह लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होते हैं, बाजार का प्रदर्शन दिखाएगा कि कौन सत्ता में वापस आ रहा है.’

मोदी ने आगे कहा था कि 10 साल पहले जब हमारी सरकार आई, तो बाजार 25,000 (सेंसेक्स) पर था और अब 75,000 पर है. PSU बैंकों को देखें, उनके शेयरों की वेल्यू बढ़ रही है. कई सरकारी कंपनियों के शेयर पिछले दो साल में 10 गुना से ज्यादा बढ़ गए हैं.

error: Content is protected !!