ख़बर ख़ासताज़ा खबरदेश विदेश

सिख समाज पर बीजेपी ने झूठ फैलाया-राहुल गांधी

नई दिल्ली | डेस्क: राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने सिख समाज को लेकर जो कुछ कहा, उसे लेकर बीजेपी ने झूठ फैलाया है. राहुल गांधी ने कहा कि हमेशा की तरह बीजेपी झूठ का सहारा ले रही है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, “मैं देश-विदेश में रह रहे सिख भाई-बहनों से पूछना चाहता हूं कि मैंने जो कहा, उसमें कुछ ग़लत है क्या? क्या भारत को एक ऐसा देश नहीं बनना चाहिए जहां हर सिख और हर भारतीय बिना किसी डर के स्वतंत्र रूप से अपने धर्म का पालन कर सके?”

उन्होंने लिखा, “हमेशा की तरह बीजेपी झूठ का सहारा ले रही है. वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकते, लेकिन मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं- विविधता में एकता, समानता और प्रेम.”

गौरतलब है कि राहुल गांधी के अमरीका में दिए गए बयान के बाद भाजपा ने देश के कई हिस्सों में उनके ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज़ करवाया है. भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी के अमरीका में दिए बयान से सिख समाज की भावनाएं आहत हुई हैं.

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस बारे में एक पत्रकार वार्ता में कहा कि शनिवार को देश भर की सिख संस्थाएं, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, पटना साहिब गुरुद्वारा कमेटी, झारखंड सेंट्रल बोर्ड या पश्चिम बंगाल सेंट्रल बोर्ड और इस तरह की सभी कमेटियों ने गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से मुलाक़ात की थी.

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने पिछले दिनों अमेरिका में बयान दिया कि लड़ाई चल रही है. उन्होंने कहा था- देश में सिख पगड़ी पहन पाएगा कि नहीं. कड़ा पहन पाएगा कि नहीं. वो गुरुद्वारा जा पाएंगे कि नहीं. इससे देश में समुदाय में बहुत रोष है.”

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि गुरुद्वारा कमेटी के सभी लोगों ने लिखकर नाराज़गी जताई है और कहा है कि राहुल गांधी अपना बयान वापस लें.

error: Content is protected !!