ताज़ा खबरदेश विदेश

भाजपा को अयोध्या की तरह गुजरात में हराएंगे-राहुल गांधी

अहमदाबाद | डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि जिस तरह भाजपा को अयोध्या में हराया है, उसी तरह गुजरात में भी हराएंगे. उन्होंने कहा कि जिस तरह से उन्होंने हमारा कार्यालय तोड़ा, उसी तरह हम उनकी सरकार तोड़ने जा रहे हैं.

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद पहली बार गुजरात पहुंचे राहुल गांधी एक सभा को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा- “अब आपको डरना नहीं है. अगर आप बिना डरे बीजेपी से लड़ गए तो बीजेपी सामने नहीं खड़ी हो पाएगी. उन्होंने हमें धमकाकर हमारे ऑफ़िस को तोड़कर हमें चैलेंज दिया है. जैसे हमने इन्हें अयोध्या में हराया है वैसे ही हम इन्हें गुजरात में हराने जा रहे हैं.”

राहुल गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन उनके सर्वे करने वाले ने बताया कि वो हार जाएंगे और उनका राजनीतिक करियर ख़त्म हो जाएगा.”

उन्होंने कहा कि “राज्य कांग्रेस में कमियां है. यहां दो तरह के घोड़े हैं. एक का इस्तेमाल दौड़ के लिए और दूसरे का इस्तेमाल शादी के लिए किया जाता है. कांग्रेस रेस के घोड़े को शादी में और शादी के घोड़े को रेस में लगा देती है. पिछले चुनावों में हमनें भाजपा के खिलाफ ठीक से चुनाव नहीं लड़ा.”

राहुल गांधी ने कहा कि “भाजपा की पूरी मूवमेंट राम मंदिर, अयोध्या की थी. शुरुआत आडवाणी जी ने की थी, रथयात्रा की थी. कहा जाता है नरेंद्र मोदी जी ने उस रथयात्रा में आडवाणी जी की मदद की थी. मैं संसद में सोच रहा था कि उन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की और प्राण प्रतिष्ठा में अदाणी-अंबानी जी दिख गए लेकिन गरीब व्यक्ति नहीं दिखा.”

error: Content is protected !!