ताज़ा खबरदेश विदेश

मोदी ने कहा-तुमसे न हो पाएगा

नई दिल्ली । डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस पर जम कर निशाना साधा. उन्होंने “ बालकबुद्धि, ड्रामा, तमाचा, गालियां,चोर, चोरी, अरे मौसी, परजीवी, आंखें मारते हैं, मां की गाली, आदमखोर एनीमल, मुंह पर लहू लग जाता है, कांग्रेस के मुंह खून लग गया है, श्राप, तबाह, संविधान सर पर रखकर नाच रहे हैं, तुमसे न हो पाएगा “ जैसे कई ऐसे शब्दों का उपयोग किया, जिसे लेकर विपक्ष की ओर से लगातार नारेबाज़ी होती रही.

प्रधानमंत्री के पूरे भाषण के दौरान विपक्ष की ओर से मणिपुर वी वांट जस्टिस, तानाशाही नहीं चलेगी, भारत जोड़ो….जैसे नारे लगाए जाते रहे.

नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में चुनाव, तीसरी बार लगातार सरकार बनने, मंगलवार को विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण, तुष्टीकरण नीति, भ्रष्टाचार को लेकर ज़ीरो टॉलरेंस की अपनी सरकार की नीति पर बात रखी.

उन्होंने विपक्ष पर सदन की गरिमा से खिलवाड़ करने, अराजकता फैलाने और झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि ऐसे हालात में देश संकट की ओर जाने का यह संकेत है. और स्पीकर से इसे गंभीरता से लेने की अपील की.

मोदी ने कहा, “कल जो हुआ है वो गंभीरता से लिए बिना संसदीय लोकतंत्र को संरक्षित नहीं कर पाएंगे. इन हरकतों को बालकबुद्धि कहकर और मानकर के नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहिए. क्योंकि इसके पीछे इरादे नेक नहीं गंभीर ख़तरे के हैं.”

उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा, “कांग्रेस देश में आर्थिक अराजकता फैलाने की सोची समझी चाल चल रही है. मंचों से साफ़ साफ़ घोषणा की गई कि अगर इनके मन मुताबिक परिणाम नहीं आया तो चार जून को आग लगा दी जाएगी. इसका अधिकृत रूप से आह्वान किया गया.”

नरेंद्र मोदी ने कहा, “दुनिया के सबसे बड़े चुनावी अभियान में जनता ने हमें चुना है. मैं कुछ लोगों की पीड़ा समझ सकता हूं कि लगातार झूठ चलाने के बावजूद भी उनकी घोर पराजय हुई.”

प्रधानमंत्री ने कहा-“कांग्रेस के नेताओं ने बयानबाजी में शोले फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है. ये लोग कह रहे हैं तीसरी बार ही तो हारे हैं. अरे मौसी, 13 राज्यों में 0 सीटें आई हैं, लेकिन हीरो तो हैं न. अरे मौसी, पार्टी लुटिया तो डुबोई है, लेकिन पार्टी सांसें तो ले रही है. मैं कहूंगा कि फर्जी जीत का जश्न मत मनाओ. ईमानदारी से देश में मिले जनादेश को समझने की कोशिश करो, उसे स्वीकार करो.”

उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कोई छोटा बच्चा साइकिल लेकर निकला. वह गिर गया, रोने लगा तो कोई बड़ा आकर कहता है कि देखो चींटी मर गई, चिड़िया मर गई. ऐसा कहकर बड़े बच्चे का मन बहला देते है. आजकल बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है.

पीएम मोदी ने अपनी सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड का ज़िक्र किया और कहा कि इसे देख कर ही जनता ने उन्हें जीत दिलाई है.

उन्होंने अपने पहले कार्यकाल का ज़िक्र करते हुए कहा कि “भ्रष्टाचार के प्रति ज़ीरो टालेरेंस की वजह से ही जनता ने आशीर्वाद दिया.”

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में इमरजेंसी की 50वीं वर्षगांठ का ज़िक्र किया और इंदिरा गांधी के तत्कालीन शासन पर निशाना साधा.

error: Content is protected !!