…और जेम्सबांड ने माफी मांगी

नई दिल्‍ली | मोनरंजन डेस्क: फिल्मी पर्दे पर हसीनाओं का गुरूर तोड़ने वाले जेम्सबांड मात का गये हैं. हर बार मौत के चकमा देने वाले जेम्सबांड इस बार खुद ठगे गये हैं. फिल्मी पर्दे के जेम्सबांड यानी पियर्स ब्रॉसनन का दावा है कि उनसे गलत जानकारी देकर पान बहार का विज्ञापन करवाया गया है. जब से भारत में जेम्सबांड द्वारा पान बहार का विज्ञापन किया जा रहा है उनके चाहने वाले खफ़ा हैं. आखिर देश के लिये जान की बाजी लगाने वाले psycho hero किस तरह से कैंसरकारक वस्तु का विज्ञापन कर सकते हैं.

अब इस मसले पर हॉलीवुड के इस सुपरस्‍टार ने कहा है वह इस बात से ‘स्‍तब्‍ध और दुखी’ है कि गलत तरीके से उनकी तस्‍वीर का इस्‍तेमाल ऐसे उत्‍पाद के प्रमोशन के लिए किया जा रहा है जो किसी के लिए खतरे का सबब भी बन सकता है.


इस संबंध में पियर्स ब्रॉसनन ने एक एक्‍सक्‍लूसिव बयान पीपुल मैगजीन को दिया है. उसमें उन्‍होंने कहा है कि उनका कांट्रेक्‍ट एक उत्‍पाद के संबंध में था जिसमें तंबाकू, सुपारी और किसी अन्‍य हानिकारक सामग्री शामिल नहीं था.

डॉक्‍टरों का कहना है कि पान मसालों में अधिकतर हानिकारक सामग्री होती है जिनसे कैंसर होने की आशंका होती है और इस वजह से सरकारी नियमों के मुताबिक ऐसे विज्ञापनों में वैधानिक चेतावनी देनी होती है.

इस संदर्भ में पियर्स ब्रॉसनन का कहना है कि उनकी पहली पत्‍नी और बेटी की मौत कैंसर की वजह से हुई. इसलिये वह केवल ऐसे ही कार्यक्रमों के प्रति प्रतिबद्ध हैं जो स्‍वास्‍थ्‍य को सुधारने से संबंधित होते हैं.

संबंधित खबर

#जेम्सबांड सेलिंग कैंसर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!