ताज़ा खबरसेंट्रल गोंडवाना

जिसका एक विधायक वह भी बनना चाहेगा सीएम- फडणवीस

मुंबई | डेस्कः महाराष्ट्र सरकार के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने दूसरे उपमुख्यमंत्री अजित पवार के मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पर कहा कि जिस पार्टी का एक विधायक भी हो, वह मुख्यमंत्री बनना चाहेगा. हमारा तो तीन पार्टियों का गठबंधन है. ऐसे में तो तीनों ही अपना सीएम चाहेंगे. लेकिन हमारी पार्टी में सीएम चुनने का अधिकार किसी और को है. वहीं से तय होता है कि सीएम की कुर्सी पर कौन बैठेगा. मैं तो पांच साल सीएम रहा हूं. अब बनूं या ना बनूं फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने कहा कि हमें वास्तविकता में जीना है.

डिप्टी सीएम फडणवीस ने महायुति की सरकार बनी तो मुख्यमंत्री कौन बनेगा, के सवाल पर कहा कि इसका जवाब देने का मैं अधिकारी नहीं हूं.

उन्होंने कहा कि अजित पवार अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपनी पार्टी के अध्यक्ष हैं. दोनों अपनी पार्टी का पक्ष बता सकते हैं. मैं तो सिर्फ भाजपा का एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं.

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में महायुति को अपने गठबंधन के सहयोगी पार्टियों से वोट ट्रांसफर नहीं मिला.

शिवसेना का वोट जरूर हमें ज्यादा मिला, लेकिन अजित पवार की पार्टी का वोट हमें कम मिला.

उन्होंने कहा कि शिवसेना हमारी पुरानी सहयोगी है, इसीलिए उसका समर्थन हमें ज्यादा मिला. अजित पवार की पार्टी पहले हमारे विरोधी पार्टी थी. हम उसके खिलाफ हमेशा लड़ते आए हैं. इसलिए वहां से वोट ट्रांसफर चुनौती थी.

उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां नई थी. उनके लिए ये चुनाव अपने वोटर को सेटल करने का था. अब सब कुछ सही हो गया है. इसका फायदा अब हमें विधानसभा चुनाव में मिलेगा.

सीट शेयरिंग के सवाल पर डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा कि हमने 80 फीसदी सीटें चिन्हित कर ली हैं. कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा, यह सब तय हो गया है. शेष 20 फीसदी सीट भी जल्दी तय कर लेंगे.

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी और सबसे बड़ा गठबंधन महायुति रहेगी. हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे.

उद्धव ठाकरे को लेकर उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में वे भी रहेंगे, हम भी रहेंगे. देखना है कौन किस पर भारी पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि मैं आधुनिक अभिमन्यु हूं, मुझे चक्रव्यूह तोड़ना आता है. जनता के सिवाय राजनीति में कोई किसी को समाप्त नहीं कर सकता. मेरे साथ जनता का आशीर्वाद है.

error: Content is protected !!