ताज़ा खबरसेंट्रल गोंडवाना

पीएम ने दिया भरोसा, क्रीमी लेयर एससी एसटी पर लागू नहीं होगा-कुलस्ते

नई दिल्ली | डेस्क : भाजपा सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा है कि क्रीमी लेयर एससी, एसटी पर लागू नहीं होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एससी एसटी वर्ग के सांसदों से यह वादा किया है.

शुक्रवार को एससी एसटी वर्ग के सांसदों ने संयुक्त रूप से इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा था.

फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा, “हमने प्रधानमंत्री से कहा है कि यह क्रीमी लेयर का जो विषय है, एससी एसटी पर नहीं लागू होना चाहिए.”

भाजपा सांसद कुलस्ते ने कहा-“प्रधानमंत्री जी ने हमारे विचारों से सहमति जताते हुए इसे प्रभावी न करने की प्रतिबद्धता जताई.”

फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा, “यह कोई फैसला नहीं है. यह हमारे चार जजों की व्यक्तिगत राय है. इसलिए प्रधानमंत्री जी ने साफ तौर पर कहा है कि एससी एसटी पर क्रीमी लेयर नहीं लागू होगा.”


भाजपा सांसद भोला सिंह ने कहा कि आज हमारे एससी-एसटी समुदाय के सभी लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा है.

भोला सिंह ने बताया कि ज्ञापन में सुप्रीम कोर्ट के कुछ जज व्यक्तिगत राय के रूप में एससी रिजर्वेशन के क्रीमी लेयर का विषय लाए हैं, वो हम प्रधानमंत्री के संज्ञान में लाए.

भोला सिंह ने कहा, “प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया है कि जो जजों की राय है वो व्यक्तिगत है. इसका एससी समुदाय के क्रीमी लेयर या रिजर्वेशन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उनका रिजर्वेशन जैसा था, वैसा ही रहेगा.”

error: Content is protected !!