ख़बर ख़ासताज़ा खबरदेश विदेश

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में सीनियर डॉक्टरों का सामूहिक इस्तीफा

कोलकाता | डेस्क: आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों के विरोध के साथ एकजुटता दिखाते हुए 50 वरिष्ठ चिकित्सकों ने इस्तीफा दे दिया है.

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर्स का समर्थन करते हुए, सीनियर डॉक्टर्स और फैकल्टी ने मंगलवार को इस्तीफा दिया है.

इसके साथ ही उन्होंने अपने जूनियर सहयोगियों के बिगड़ते स्वास्थ्य के प्रति चिंता व्यक्त की है.

अपने त्यागपत्र में डॉक्टरों ने सरकार से विरोध कर रहे डॉक्टरों और भूख हड़ताल पर बैठे लोगों के साथ बातचीत करने का आग्रह किया है.

पश्चिम बंगाल सरकार के चिकित्सा शिक्षा निदेशक और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव को संबोधित पत्र में कहा गया है कि गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने की कोशिश चुनौतीपूर्ण बना दी गई है.

डॉक्टरों ने कहा- “हम, आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सीनियर डॉक्टर, अपना सामूहिक इस्तीफा दे रहे हैं क्योंकि सरकार भूख हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों की बिगड़ती स्थिति से बेखबर है। अगर स्थिति की मांग होती है, तो हम व्यक्तिगत रूप से भी इस्तीफा दे सकते हैं.”

गौरतलब है कि जूनियर डॉक्टरों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में शनिवार 5 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की है.

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य द्वारा संचालित अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में सुरक्षा बढ़ाने और बुनियादी ढांचे में सुधार की उनकी मांगों पर पश्चिम बंगाल सरकार ने ध्यान नहीं दिया है.

error: Content is protected !!