ताज़ा खबरदेश विदेश

राष्ट्रपति से मिले मोदी, 9 की शाम को शपथ

नई दिल्ली | डेस्क: एनडीए गठबंधन की बैठक में संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की.

मुलाकात के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज सुबह एनडीए की मीटिंग हुई थी. एनडीए के सभी साथियों ने मुझे फिर से एक बार इस दायित्व के लिए पसंद किया है. सभी एनडीए के साथियों ने राष्ट्रपति जी को इसकी जानकारी दी.”

उन्होंने कहा, “राष्ट्रपति जी ने अभी मुझे बुलाया था और मुझे नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री के रूप में काम करने की नियुक्ति दी है और मुझे शपथ समारोह के लिए और मंत्रिपरिषद के सदस्यों की सूची के लिए सूचित किया है. मोटे तौर पर राष्ट्रपति जी को कहा है कि 9 तारीख शाम को सुविधा रहेगी.”

मोदी ने कहा, “बाकी जानकारी राष्ट्रपति भवन वर्क आउट करेगा. तब तक हम मंत्री परिषद की सूची राष्ट्रपति जी को सुपुर्द करेंगे और उसके बाद शपथ समारोह होगा.”

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वे पूरी तरह से सरकार के साथ हैं.

उन्होंने कहा, “इधर-उधर कोई करना चाहता है, उसको कोई लाभ नहीं है. इसलिए मैं आपका (नरेंद्र मोदी) अभिनंदन करता हूं. आपके नेतृत्व में सब लोग काम करेंगे… हम सब लोग इनके साथ रहेंगे. इनकी बात को मानते हुए आगे चलेंगे.”

नीतीश ने कहा, “बहुत ही खुशी की बात है कि दस साल से ये प्रधानमंत्री हैं और फिर प्रधानमंत्री होने जा रहे हैं. इन्होंने पूरे देश की सेवा की और पूरा भरोसा है कि अगली बार ये सब पूरा कर देंगे.”

नीतीश कुमार ने कहा, “मेरा आग्रह है कि आपकी शपथ हो जाए. आप रविवार को करने वाले हैं. हम चाहते थे कि आज ही ये काम हो जाता, लेकिन आपकी जब इच्छा है, जितना तेजी से काम हो जाए, उतना अच्छा है.”

error: Content is protected !!