ताज़ा खबरदेश विदेश

न्यू जलपाईगुड़ी में रेल दुर्घटना, 15 की मौत

न्यू जलपाईगुड़ी । संवाददाताः पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास कंचनजंघा एक्सप्रेस के एक मालगाड़ी से टकराने से कम से कम पंद्रह लोगों की मौत हो गई है. रेलवे सूत्रों का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

इस बीच रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

दार्जिलिंग के न्यू जलपाईगुड़ी के पास हुए इस हादसे को लेकर दार्जिलिंग के एडिशनल एसपी अभिषेक रॉय ने थोड़ी देर पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, “कंचनजंघा एक्सप्रेस खड़ी थी और मालगाड़ी ने इसे पीछे से टक्कर मार दी.”

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा है कि युद्ध स्तर पर राहत बचाव कार्य किया जा रहा है.

उन्होंने कहा- “एनएफआर जोन में एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हुआ है. रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर जारी है. रेलवे,एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी एक्स पर लिखा है-“दार्जिलिंग के फांसीदेवा इलाके में कंचनजंघा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है. राहत बचाव काम और लोगों को अस्पताल ले जाने के लिए डीएम,एसपी,डॉक्टर,एंबुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. युद्ध स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर लिखा है, “ट्रेन हादसे में लोगों के जान गंवाने की ख़बर काफ़ी परेशान करने वाली है.पीड़ित परिवारों के साथ मेरी प्रार्थना और संवेदना है. प्रार्थना करती हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हों और रेस्क्यू ऑपरेशन सफल रहे.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर शोक जताते हुए कहा है, “पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना दुखद है. जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया उनके प्रति संवेदना. मैं प्रार्थना करता हूँ कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. मैंने अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया. प्रभावित लोगों की मदद के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव भी दुर्घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं.”

रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव ने एलान किया है कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवज़ा दिया जाएगा, और जो लोग गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें 2.5 लाख रुपये दिए जाएंगे. जिन्हें मामूली चोट आई है उन्हें 50 हज़ार रुपये दिए जाएंगे.

error: Content is protected !!