ख़बर ख़ासताज़ा खबरदेश विदेश

ज़हरीली शराब पीने से 20 से अधिक की मौत

पटना | डेस्क: बिहार के सीवान और छपरा में ज़हरीली शराब पीने से 20 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.अधिकारियों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका से इंकार नहीं किया है.

गौरतलब है कि बिहार में 2016 से शराब पर प्रतिबंध है. लेकिन राज्य में अवैध शराब बिक्री और ज़हरीली शराब पीने से मौत के मामले सामने आते रहते हैं.

ताज़ा घटना को लेकर आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि शराब का खेल सिंडिकेट ऑपरेट करता है. सरकार कुछ नहीं कर रही है. वह केवल रटी रटाई बात करती है. ग़रीब लोगों को जेल में डाल दिया जाता है और रसूखदार लोग घूमते रहते हैं.

सीवान के ज़िलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता के अनुसार ज़िला प्रशासन को सुबह-सुबह यह ख़बर मिली थी कि मगहर और औरिया पंचायत में संदिग्ध स्थिति में तीन लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद आनन-फानन में शेष लोगों को अस्पताल में भर्ती करने की प्रक्रिया शुरु हुई.

इधर सारण ज़िले में भी दो लोगों की ज़हरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत की ख़बर है. ज़िले के डीएम अमन समीर ने कहा कि इब्राहिमपुर इलाके में ज़हरीली शराब की मौत की ख़बर मिली थी. इस मामले में जांच के निर्देश दिए गए हैं.

राज्य के उत्पाद मंत्री रत्नेश सदा ने कहा है कि शराबबंदी हर क़ीमत पर लागू रहेगी. उन्होंने कहा कि सारण और सीवान की घटना की जांच की जाएगी. इस मामले में किसी को भी बख़्शा नहीं जाएगा.

error: Content is protected !!